राष्ट्रीय

बेरोजगार युवाओं के लिए GOOD NEWS! सरकार ने की घोषणा जल्द मिलेगा ₹2500 का बेरोजगारी भत्ता

बेरोजगार युवाओं के लिए GOOD NEWS! सरकार ने की घोषणा जल्द मिलेगा ₹2500 का बेरोजगारी भत्ता
x

बेरोजगारी भत्ता 

Chhattisgarh Government Berozgari Bhatta News: छत्तीसगढ़ सरकार ने गणतंत्र दिवस पर्व पर युवाओं के लिए बड़ी घोषणा की है।

Chhattisgarh Government Berozgari Bhatta News: राज्य सरकार पढ़े-लिखे बेरोजगार युवाओं को लेकर बड़ा ऐलान करते हुए उन्हे राहत दे दी है। गणतंत्र दिवस यानि की 26 जनवरी को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ऐलान किया है कि राज्य के बेरोजगार युवाओं को सरकार की ओर से हर महीने 2500 रूपये का बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा।

ट्वीट कर दी जानकारी

राज्य सरकार के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बेरोजगारी भत्ता को लेकर ट्वीट करके जानकारी दी हैं कि अगले वित्तीय वर्ष यानि की 1 अप्रैल से युवाओं को बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा। ज्ञात हो कि कांग्रेस ने वर्ष 2018 में चुनाव के समय वादा किया था कि कांग्रेस सरकार बेरोजगारी भत्ता देगी।

15 वर्ष बाद राज्य में बनी थी सरकार

ज्ञात हो कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने चुनाव के समय बेरोजगारी भत्ता, किसान कर्ज माफी सहित कई वादे यहां के आम जन से किए थें और उक्त वादों के दम पर ही 15 वर्षो बाद राज्य में कांग्रेस पार्टी की सरकार सत्तासीन हुई थी, तो वही भाजपा का राज्य से सफाया हो गया था, शायद यही वजह है कि वर्तमान सरकार अब अपने वादो पर खरा उतरने के लिए चुनावी वर्ष में यह फैसला ले रही है।

राजस्थान मॉडल पर स्टडी

छत्तीसगढ़ सरकार बेरोजगार युवाओ को भत्ता दिए जाने का ऐलान करने के साथ ही इसकी कार्ययोजना तैयार कर रही है। भत्ता के लिए बजट की व्यवस्था, मापदंड सहित अन्य बिदुओं पर अधिकारी काम कर रहे है, तो वही राजस्थान मांडल पर स्टडी किया जा रहा है।

ज्ञात हो कि राजस्थान सरकार संबल योजना के तहत वर्ष 2019 से राज्य के युवाओं को बेरोजगारी भत्ता दे रही है तो वही अब छत्तीसगढ़ सरकार भी चुनावी वादे के तहत भत्ता दिए जाने की तैयारी कर रही है।

Next Story