राष्ट्रीय

Government Employees: सीएम का अधिकारियों-कर्मचारियों को लेकर बड़ा ऐलान, नियम नहीं मानने पर होगी कार्रवाई

MP Promotion 2022 News
x
Government Employees: सीएम का अधिकारियों-कर्मचारियों को लेकर बड़ा ऐलान, नियम नहीं मानने पर होगी कार्रवाई! CM's big announcement regarding officers and employees, action will be taken if the rules are not followed

उत्तर प्रदेश, डेस्क न्यूज़: उत्तर-प्रदेश (Uttar Pradesh) के सरकारी कार्यालय (Government Office) में अब पुराने ढर्रे पर वार्किग नही चलेगी। इस पर कसावट लाने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) ने कड़े निर्देश दिए है। दूसरी बार सत्ता में आते ही सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) सरकारी विभागों के कामकाज को लेकर संजीदा दिख रहे है तो वही उन्होने सभी अधिकारियों और कर्मचारियों (UP Government Employees Officers) को बड़ा झटका दे दिया है।

30 मिनिट का लंच ब्रेक

सीएम ने कार्यालय के कामों को लेकर जो निर्देश दिए है, उसके तहत सभी कार्यालयों में लंच ब्रेक (Office Lunch Break) आधे घंटे से अधिक नहीं होना चाहिए। अगर कोई कर्मचारी-अधिकारी समय पर नहीं पहुंचते तो उन पर कार्रवाई करने का आदेश उन्होने दिए है। दरअसल मंगलवार को मुख्यमंत्री आवास पर टीम-9 (Team-9 at Chief Minister's residence) की बैठक में सीएम योगी ने कहा कि अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा लंबे लंच ब्रेक लेने की शिकायतें सामने आ रही है।

लंच के बहाने घर निकल रहे कर्मचारी

बैठक के दौरान सीएम ने कहा कि लंच के नाम पर अधिकारी-कर्मचारी घर निकल जाते है और काम पर या तो लेट लतीफ पहुचते है या फिर आते ही नही है। इस पर कसावट लाने के लिए सीएम ने एक बड़ा नियम पारित किया है। जिसके तहत नियम फॅालो नहीं किया तो संबंधित अधिकारी-कर्मचारी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाए। मुख्यमंत्री सभी जिले के जिलाधिकारियों को नियम को तत्काल प्रभाव से लागू करने के लिए आदेशित किये है।

Next Story