राष्ट्रीय

GOOD NEWS! लाखो बेरोजगार युवाओं को दिया जा रहा ₹30000 का बेरोजगारी भत्ता, फटाफट से जानें

GOOD NEWS! लाखो बेरोजगार युवाओं को दिया जा रहा ₹30000 का बेरोजगारी भत्ता, फटाफट से जानें
x
सरकार पढ़े-लिखे बेरोजगार युवाओं को हर महीने 2500 रुपए बेरोजगारी भत्ता देने जा रही है।

Berojgari Bhatta Chhattisgarh News: बेरोजगार युवाओं को आर्थिक तौर पर सहयोग करने के उद्देश्य से सरकार ने बड़ा निर्णय लिया है। यह निर्णय छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा लिया गया है। सरकार पढ़े-लिखे बेरोजगार युवाओं को हर महीने 2500 रुपए बेरोजगारी भत्ता देने जा रही है। इसका मतलब सरकार सालाना हर व्यक्ति को 30000 हजार बेरोजगारी भत्ता देगी। सरकार के इस निर्णय से बेरोजगार युवाओं में काफी उत्साह देखा गया है। पैसे के अभाव में कई बेरोजगार कहीं नौकरी के लिए आवेदन नहीं कर पाते थे लेकिन सरकार का यह सहयोग उन्हें अवश्य ही आगे बढ़ने में सहयोगी सिद्ध होगा इसके लिए सरकार ने बजट में विशेष इंतजाम किए हैं।

मुख्यमंत्री ने कही यह बात

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जानकारी देते हुए बताया कि राज्य सरकार ने 250 करोड़ रुपए बेरोजगारी भत्ता देने के लिए बजट में निर्धारित कर दिया है। उन्होंने बताया कि बेरोजगारों को भत्ता देने के लिए नई स्कीम शुरू की जा रही है। 18 से 35 वर्ष की उम्र वाले शिक्षित बेरोजगार युवाओं को जो 12वीं पास हो चुके हैं और जिनके परिवार की सालाना आय ढाई लाख रुपए से कम है उन्हें यह राशि प्रदान की जाएगी।

भाजपा कर रही थी बड़े-बड़े दावे

भाजपा के नेता कांग्रेस को जनता से वादा खिलाफी करने का आरोप लगा रहे थे। बेरोजगारी भत्ता देने का वादा भूपेश सरकार ने पूर्व के विधानसभा चुनाव के समय किया था। लेकिन उसे जैसे-जैसे लागू में देरी हो रही थी भाजपा कांग्रेस पर हमलावर थी। लेकिन एक बार फिर कांग्रेस की भूपेश सरकार ने बेरोजगारी भत्ता देने का ऐलान कर भाजपा का मुंह बंद कर दिया है।

इसके साथ ही छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने प्रदेश के चौमुखी विकास के लिए बजट में विशेष व्यवस्था की है। कांग्रेस सरकार ने किसानों मजदूरों महिलाओं और कर्मचारियों को खुश करने के लिए कुछ न कुछ बजट में किया है।

वहीं शिक्षा के क्षेत्र में 4 नए मेडिकल कॉलेज बनाने की घोषणा की गई है। यह मेडिकल कॉलेज मनेंद्रगढ,़ गीदम, जांजगीर चांपा और कबीरधाम जिलों में बनाए जाएंगे। वही आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के मानदेय में वृद्धि की भी घोषणा की गई है।

Next Story