राष्ट्रीय

सरकार ने 43,000 करोड़ रुपये की लागत से 6 Advanced Submarines के निर्माण को मंजूरी दी

Ankit Neelam Dubey
4 Jun 2021 4:15 PM GMT
सरकार ने 43,000 करोड़ रुपये की लागत से 6 Advanced Submarines के निर्माण को मंजूरी दी
x
Government approves construction of 6 advanced submarines at a cost of Rs 43,000 crore | Defence news | Indian Navy news | रक्षा मंत्रालय ने शुक्रवार को लगभग 43,000 करोड़ रुपये की लागत से भारतीय नौसेना के लिए छह conventional submarines के निर्माण की एक बड़ी परियोजना को मंजूरी दे दी,

रक्षा मंत्रालय ने शुक्रवार को लगभग 43,000 करोड़ रुपये की लागत से भारतीय नौसेना के लिए छह conventional submarines के निर्माण की एक बड़ी परियोजना को मंजूरी दे दी, जिसका उद्देश्य चीन की बढ़ती नौसैनिक शक्ति के साथ अंतर को कम करना है, सरकारी सूत्रों ने कहा।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में Defence Acquisition council(DAC) की बैठक में यह निर्णय लिया गया। डीएसी खरीद पर रक्षा मंत्रालय का सर्वोच्च निर्णय लेने वाला निकाय है।

सूत्रों ने कहा कि 'P-75 इंडिया' नाम के मेक-इन-इंडिया प्रोजेक्ट के लिए रिक्वेस्ट फॉर प्रपोजल (RAP) जल्द ही जारी किया जाएगा।

सूत्रों ने कहा कि पनडुब्बियों के विनिर्देशों और मेगा परियोजना के लिए RAP जारी करने के लिए अन्य महत्वपूर्ण आवश्यकताओं जैसे कार्य रक्षा मंत्रालय और भारतीय नौसेना की अलग-अलग टीमों द्वारा पूरा कर लिया गया है।

Next Story