राष्ट्रीय

गोरखपुर: हाथ में बका लिए अल्लाह-हू-अकबर चिल्लाते मंदिर में घुसा मुर्तजा, लोगों पर किया हमला, देखें वीडियो

Rewa MP News
x
Gorakhpur: यूपी के गोरखपुर में एक मुस्लिम युवक ने पुलिस, गार्ड्स और आम लोगों पर धारदार हथियार से हमला किया और मंदिर में अल्लाह-हू-अकबर चिल्लाए हुए अंदर घुस गया

Gorakhpur: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से एक दिल दहला देने वाला वीडियो सामने आया जहां एक मुस्लिम युवक हाथ में बड़ा सा खंजर (बका) लेकर अल्लाह-हु-अकबर जोर-जोर से चिल्ला रहा है और सीधा मंदिर में जाकर घुस गया है. उसके हाथ में धारदार हथियार देख मौके पर मौजूद पुलिस वाले भाग खड़े हुए. मुस्लिम युवक ने पूरे इलाके में दहशत फैला दी और आसपास खड़े लोगों और जवानों पर बका से हमला किया. करीब 15 मिनट तक आरोपी अल्लाह-हू-अकबर, अल्लाह-हु-अकबर चिल्लाते हुए लोगों को दौड़ता रहा.

Gorakhpur Temple Attack Video

गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर में आतंक फ़ैलाने वाले युवक का नाम मुर्तजा अब्बसी है. वह हाथ में धारदार हथियार लिए इधर-उधर भागता दिखाई दे रहा है. यह घटना रविवार शाम 7 बजकर 20 मिनट की बताई जा रही है. आरोपी ने मंदिर के मुख्य पश्चिमी गेट से लेकर परिसर के अंदर तक बहुत उत्पात मचाया। लोगों में इतनी दहशत फ़ैल गई कि सुरक्षा के लिए लगे पुलिस और गार्ड उससे दूर भागने लगे. बाद में अनुराग नाम के एक पुलिसकर्मी ने उसे दबोच लिया।

Gorakhnath Mandir Attack Video

चीख-चीख कर बोला अल्लाह-हू-अकबर और मंदिर में घुस गया

आरोपी मुर्तजा अब्बासी, हथियार लिए गोरखनाथ मंदिर के अंदर घुस गया. वो हमला करने के लिए लोगों के पीछे भाग रहा था. वो अल्लाह-हू-अकबर चिल्लाते हुए मंदिर के अंदर घुस गया. बाद में जब पुलिस वालों ने उसे पकड़ लिया तब वह उनसे कहने लगा, मुझे गोली मार दो.... मुझे गोली मार दो...

बता दें की आरोपी मुर्तजा गोरखपुर के प्रतिष्ठित डॉ अब्बासी के परिवार से ताल्लुख रखता है, वह अब्बासी नर्सिंग होम और क्लिनिक में काम भी करता है और परिवार के साथ ही रहता है. यूपी एंटी टेररिज्म स्कॉट (UP ATS) इस मामले में पूछताछ कर रही है।

SSP विपिन टाडा ने बताया कि देर रात ATS ने जांच की कमान अपने हाथों में ले ली है. ATS और पुलिस की टीम हमलावर मुर्तजा अब्बासी के घर गई है. और घरवालों से पूछताछ कर रही है और आरोपी के विदेशी कनेक्शन के बारे में पता लगा रही है। आरोपी के पास पासपोर्ट है या नहीं, क्या वह कभी विदेश गया है, या विदेशी लोगों से बात करता है इसकी जांच ATS कर रही है।

हमला क्यों किया (IIT mumbai Chemical engineer attacked Gorakhnath temple)

बताया गया है कि हमलावर शाम को गोरखनाथ मंदिर के गेट के पास गया था. जहां सुरक्षा में तैनात PAC के जवान गोविन्द गौड़ और अनिल पासवान को उसपर शक हुआ. जवानों ने उसे चेकिंग के लिए रोका तभी उसने जवानों पर धारदार हथियार (बका) से हमला कर दिया। जवानों के पेट और हाथ में गहरे जख्म हुए हैनों जवान जब बुरी तरह घायल हो गए तब उन्हें देख द्वारा जवान राइफल लेकर दौड़ा और तभी आरोपी मुर्तजा वहां से भागने लगा. 15 मिनट तक वह हथियार लेकर भागता रहा और बाद में उसे पकड़ लिया। घायल जवानों को होस्पिटलाइज़्ड किया गया है।

"पता चला है कि आरोपी रविवार सुबह ही मुंबई से गोरखपुर आया था, और उसका पूरा नाम अहमद मुर्तजा अब्बासी है जो IIT मुंबई से पढ़ा है. और केमिकल इंजीनियर है. उसके पर से एक लैपटॉप और हथियार बरामद किए गए हैं."

योगी जाएंगे गोरखपुर

सोमवार को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर मंदिर जाएंगे। शाम 4:30 बजे तक उनका मंदिर पहुंचना होगा। सीएम योगी के साथ ACS गृह अवनीश अवस्थी भी साथ होंगे। गोरखपुर जिला और गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा को लेकर बैठक होगी। फ़िलहाल इस मामले की जांच SSP-ATS अभिषेक कर रहे हैं इसके साथ ADG-ATS नवीन अरोड़ा भी शाम तक गोरखपुर पहुंचेगे।

बता दें की आतंकियों के निशाने में गोरखनाथ मंदिर हमेशा से रहा है. बीते 5 फरवरी को ही लेडी डॉन नाम से एक चिट्ठी मिली थी जिसमे मंदिर को उड़ाने की धमकी लिखी थी. पिछले साल 8 नवंबर को पीएम मोदी और योगी को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी, और इससे पहले भी एक अप्रेल 2022 को योगी को जान से मारने की धमकी दी गई थी.


Next Story