राष्ट्रीय

Google भारत सहित 180 देशों में जेनेरेटिव AI चैटबॉट बार्ड को रोल आउट करेगा

Google भारत सहित 180 देशों में जेनेरेटिव AI चैटबॉट बार्ड को रोल आउट करेगा
x
Google कंपनी ने गुरुवार को सम्मेलन Google I/O में घोषणा की बार्ड करते हुए कहा की गूगल की संवादी जनरेटिव आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस चैटबॉट, भारत सहित 180 से अधिक देशों में शुरू की जा रही है.

Google कंपनी ने गुरुवार को सम्मेलन Google I/O में घोषणा की बार्ड करते हुए कहा की गूगल की संवादी जनरेटिव आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस चैटबॉट, भारत सहित 180 से अधिक देशों में शुरू की जा रही है.गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई नेबताया की "हमारा मोडल सक्षम हो रहा है. हम लोगो को जुड़ने का सीधा अवसर देने जा रहे है. AI चैटबॉट बार्ड के साथ हमारा प्रयोग जारी है.

बताया जा रहा है की भारत सहित 180 देशो में बार्ड खोला जा रहा है. जापानी और कोरियाई भी इनसे जुड़ने की अनुमति प्रदान करेगा. यह जल्द ही 40 अन्य भाषाओं में उपलब्ध होगा.

बार्ड, जो OpenAI के चैटजीपीटी के लिए Google की प्रतिक्रिया है, ने अधिकांश प्रतीक्षा सूची प्रतिबंधों को हटा दिया है और चैटबॉट को लोगों के व्यापक समूह से सीखने के लिए चैटबॉट को अंग्रेजी में अधिक व्यापक रूप से उपलब्ध करा रहा है।

प्रारंभ में, Google बार्ड चैटबॉट केवल यूके और यूएस में उपलब्ध था। इच्छुक भारतीय उपयोगकर्ता अब Google बार्ड की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से AI चैटबॉट की प्रतीक्षा सूची में शामिल हो सकते हैं।

Next Story