राष्ट्रीय

Good News: बिना दुकान खोले आपकी 25000 रूपये तक कमाई, जानिए कैसे?

Good News: बिना दुकान खोले आपकी 25000 रूपये तक कमाई, जानिए कैसे?
x
Business Idea: बिना दुकान खोले आपकी 25000 रूपये तक कमाई, Your earning up to Rs 25000 without opening a shop

Business Idea: आप बिना दुकान खोले (Shop Open) यानि की घर से इस Business को करके महीने में 25000 रूपये तक की कमाई कर सकते है। दरअसल अच्छे लोकेशन (Good Location) में दुकान खोलने पर कमाई का जो प्राफिट है उसमें इन्वेंस्ट हो जाता है। ऐसे में आप ऑनलाइन बिजनेस शुरू करके फायदा कमा सकते है।

अपने शहर में ही कर सकते है Business

इस Business को आप खुद कर सकते है। दरअसल स्टेशनरी (Stationery) की डिमांड हर कॉलोनी में, हर टाउनशिप में होती है। प्रोडक्ट भी लिमिटेड होते हैं जो सबसे ज्यादा बिकते हैं। हर शहर में स्टेशनरी के थोक विक्रेता मौजूद हैं। आपको केवल अपने शहर के सबसे अच्छे थोक विक्रेता से संपर्क करना है। 50,000 एडवांस जमा करने पर लगभग डेढ़ लाख रुपए का तक सामान आपकों क्रेडिट पर मिल सकता है।

ऐसे करे Business

आप अपने घर के किसी कमरे में या फिर अपने घर के हॉल की एक दीवार में सामान रख सकते है। हिसाब-किताब आप आपने मोबाईल से ही कर सकते है। शुरुआत में अपनी ई-कॉमर्स वेबसाइट लॉन्च (e-commerce website launch) करने की जरूरत भी नहीं है। यदि कहीं कोई टेक्निकल सपोर्ट मिल सकता है तो ब्लॉगर पर फ्री में वेबसाइट लांच कर सकते हैं। नहीं तो इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप इस बिजनेस के लिए काफी हैं।

अपने स्मार्टफोन से इंस्टाग्राम पर अपना बिजनेस पेज बनाइए। सारे प्रोडक्ट अपलोड कर दीजिए। डिस्क्रिप्शन में प्रोडक्ट के बारे में थोड़ी सी जानकारी प्राइस और डिस्काउंट जरूर डालिए। कांटेक्ट नंबर तो आप डालेंगे ही। सोशल मीडिया के जरिए अपने आसपास के लोगों को ऑनलाइन स्टेशनरी शॉप के बारे में बताइए। इस बिजनेस में लंबा इंतजार नहीं करना पड़ता। तुरंत आर्डर मिलना शुरू हो जाएंगे। सप्लाई शुरू कर दीजिए।

40 प्रतिशत तक मिलेगा प्राफिट

यदि आप इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप का सही उपयोग कर पाते हैं तो जल्द ही आपकों पता चल जाएगा कि किस प्रोडेक्ट की मांग ज्यादा है। इस पर ज्यादा फोकस करके कमाई कर सकते है। जानकारी के तहत स्टेशनरी के बिज्रनेस में दुकान से 25 प्रतिशत तक फायदा मिलता है जबकि आप ऑनलाइन इस बिज्रनेस को करते है तो 40 प्रतिशत फायदा कमा सकते है। क्योकि दुकान के किराए सहित अन्य खर्च से आपकों बचत होगी।

Next Story