राष्ट्रीय

खुशखबरी! SBI दे रहा आपातकालीन ऋण, 1 घंटे में मिलेगा ₹500000

खुशखबरी! SBI दे रहा आपातकालीन ऋण, 1 घंटे में मिलेगा ₹500000
x
SBI Emergency Loan: SBI अपने ग्राहकों को 1 घंटे में 5 लाख रुपए तक का ऋण उपलब्ध करवा रहा है.

SBI Emergency Loan: कोरोना जैसी महामारी में लोगों को कितने संकटों का सामना करना पड़ा है। लेकिन संकट के इस दौर में हमारी सहयोगी संस्थाओं ने भी भरपूर सहयोग किया है। एक ओर बैंकों का व्यापार जहां पूरी तरह से ठप हो चुका था। उसके बाद भी एसबीआई जैसे बैंक ने आपातकालीन ऋण की सुविधा देकर लोगों को सहयोग प्रदान किया है। वही आज भी आपातकालीन ऋण देकर SBI अपने ग्राहकों को 1 घंटे में 5 लाख रुपए तक का ऋण उपलब्ध करवा रहा है। आइए इसके बारे में जानकारी एकत्र करें।

कठिन समय में दिया साथ

भारतीय स्टेट बैंक (State Bank Of India) आपातकालीन ऋण योजना को पेश कर खाताधारक को कम ब्याज पर ऋण उपलब्ध करवा रहा है। बताया तो यहां तक जाता है कि अन्य बैंकों ने भी ऋण की ब्याज दरों में कमी कर लोगों का सहयोग किया है।

क्या है प्रक्रिया SBI Emergency Loan Procedure

भारत के सबसे बड़े सार्वजनिक बैंक भारतीय स्टेट बैंक एसबीआई अपने खाताधारकों को कम समय में ऋण दे रहा है । बताया गया है कि कोविड-19 जैसी महामारी के समय 1 घंटे में 500000 तक का ऋण उपलब्ध करवाया गया। सबसे बड़ी बात यह है कि इसके लिए योनो ऐप के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर ऋण का लाभ लिया जा सकता है ।

सुरक्षित और कम ब्याज दर वाली ऋण सुविधा में मात्र 10.5% का ब्याज लिया जा रहा है। इस ऋण सुविधा का लाभ वेतन में कटौती और नौकरी छूटने जैसी स्थिति पर बात कालीन ऋण योजना का लाभ दिया जा सकता है।

ऐसे करें आवेदन
How to apply for SBI emergency loan

आवेदन करने के लिए योनो एप पर जाकर क्लिक करें और पूर्व स्वीकृत ऋण, कार्यालय और ऋण राशि का चयन करें। इसके पश्चात आगे की जानकारी देते हुए पंजीकृत मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी आएगा। इस ओटीपी को दर्ज करने के बाद आपकी प्रक्रिया पूर्ण होगी। जैसे ही यह प्रक्रिया पूर्ण हो जाएगी 1 घंटे से भी कम समय पर आपके खाते में स्वीकृति राशि आ जाएगी।

Next Story