राष्ट्रीय

Good News: अब रेलवे स्टेशन पर रेलवे टिकट के अलावा हवाई जहाज की टिकट भी बुक करा सकेंगे

Good News: अब रेलवे स्टेशन पर रेलवे टिकट के अलावा हवाई जहाज की टिकट भी बुक करा सकेंगे
x
अब रेलवे स्टेशन (Railway Station) पर टिकट (Train Ticket) बुक कराने के अलावा हवाई जहाज का टिकट (Plane Ticket) भी बुक किया जा सकेगा.

क्या आप भी रेलवे स्टेशन (Railway Station) पर टिकट (Train Ticket) बुक कराने या ट्रेन पकड़ने के लिए जाते हैं। तो आपके लिए खुशखबरी है, क्योंकि रेलवे प्रशासन यात्रियों की सुविधा के लिए अब देश के रेलवे स्टेशनों पर हवाई जहाज का टिकट (Plane Ticket) भी बुक किया जा सकेगा। इसके साथ ही स्टेशन परिसर में आधार कार्ड (Aadhaar Card) और पैन कार्ड (Pan Card) भी बनवा पाएंगे। इसके अलावा इनकम टैक्स रिटर्न की फाइल भी करा सकेंगे।

रेलवे स्टेशन पर कराएं फ्लाइट का टिकट बुक

रेलवे प्रशासन के द्वारा खोले जाने वाला कियोस्क के आधार पर यात्री ट्रेन का टिकट बुक कराने के अलावा फ्लाइट का टिकट भी बुक करा सकेंगे। इस सुविधा को अभी झांसी के वीरांगना लक्ष्मीबाई स्टेशन पर शुरू करने की योजना बनाई जा रही है। रेलवे स्टेशन पर लगने वाले कियोस्क में आने वाले दिनों में और भी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी।

किओस्क सुविधा 200 स्टेशन पर शुरू किया जाना है

कियोस्क की शुरूआत वाराणसी और प्रयागराज रेलवे स्टेशन पर पहले से ही शुरू हो चुकी है। इस सुविधा को आने वाले समय में पूर्वोत्तर रेलवे के 200 स्टेशन पर शुरू किया जाना है। रेलवे प्रशासन के द्वारा यात्रियों के लिए फैसिलिटी में लगातार बढ़ावा किया जाएगा।

Next Story