राष्ट्रीय

खुशखबरी! कर्मचारियों को सरकार ने दिया बड़ा तोहफा, DA में रातो-रात की वृद्धि, नवंबर में खाते में आएंगे ₹22146

MP DA Hike 2023 News
x
Workers DA Hike: दिल्ली सरकार ने बढ़े हुए वेतन को जारी करने के निर्देश दिए.

Employees DA Hike 2022: राज्य के कर्मचारियों के लिए सरकार के द्वारा बड़ा लाभ दिए जा रहा है। सरकार की ओर से आदेश जारी किया गया है कि अक्टूबर माह से ही राज्य के कर्मचारियों को बढ़ाए हुए डीए का लाभ दिया जाना सुनिश्चित किया जाए। जिससे कर्मचारियों को नवंबर माह में मिलने वाले वेतन के साथ डीए का लाभ मिल सकें।

4 प्रतिशत बढ़ाया गया डीए

जो जानकारी सामने आ रही है एवं मीडिया खबरों के तहत दिल्ली सरकार ने अपने कर्मचारियों के वेतन में 4 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी की है। जिसके चलते कर्मचारियों को नवंबर माह में बढ़े हुए डीए के साथ वेतन मिलेगा। इससे तकरीबन 22146 रूपये तक कर्मचारियों को नवंबर माह में मिलेगें।

मजदूरों को दिया गया दिवाली तोफा

ज्ञात हो कि दिल्ली सरकार ने दीवाली में मजदूरों को भी तोफा दिया है। राज्य के उपमुख्यमंत्री मनीष सिह सिसोदिया ने ऐलान किया था, कि मजदूरों की न्यूनतम मजदूरी बढ़ाई गई हैं। कुशल, अकुशल एवं अर्द्धकुशल श्रमिकों की न्यूनतम मजदूरी बढ़ जाने के से इस वर्ष की दीवाली भी उनके लिए स्पेशल हो गई है। वही राज्य के उपमुख्यमंत्री ने कंहा था कि दिल्ली ऐसा पहला राज्य है जंहा सबसे ज्यादा मजदूरों के न्यूनतम मजदूरी दी जा रही है।

जाने क्या है न्यूनतम मजदूरी

अकुशल श्रमिकों का न्यूनतम मजदूरी 16506 रूपए से बढ़कर 16792 रूपए किए गए हैं। इसके अलावा अर्द्ध कुशल श्रमिकों को 18187 रूपए से बढ़ाकर न्यूनतम मजदूरी को 18499 रूपए किया गया है। जबकि कुशल श्रमिकों के न्यूनतम मजदूरी 20019 रूपए से बढ़ाकर 20357 रूपए किया गया है।

Next Story