राष्ट्रीय

खुशखबरी! शराब प्रेमियों के लिए खुशखबरी, महंगी शराब से मिलेगी राहत, 25% तक दाम होंगे कम, सभी जिलों को मिलेगा लाभ, फटाफट जाने जरूरी खबर

New Rate Of Liquor
x

New Rate Of Liquor 

New Rate Of Liquor in Hindi: शराब कारोबार को दिल्ली सरकार अनदेखा न करते हुए नई योजना लागू करने की दिशा में प्रयास कर रही है.

New Rate Of liquor In Delhi: शराब कारोबार को दिल्ली सरकार अनदेखा न करते हुए नई योजना लागू करने की दिशा में प्रयास कर रही है। इसके पूर्व भी वर्ष 2021 के लिए नई आबकारी नीति जारी की गई थी जिसमें बड़े ऑफर दिए गए थे। लेकिन कई कमियों की वजह से वेंडरो ने ज्यादा छूट दे दी की स्थिति काबू से बाहर हो गई। शराब प्रेमियों का एक बड़ा हुजूम शराब दुकान के सामने लग गया था। इन सभी स्थितियों को ध्यान में रखते हुए वर्ष 2022-23 के लिए आबकारी नीति की घोषणा करने जा रही है।

मिलेगी विशेष छूट

नई आबकारी नीति इस 2022-23 के तहत दिल्ली सरकार का प्रयास है कि शराब प्रेमियों को एक बड़ी छूट दी जाए। जिसका लाभ सीधे उपभोक्ताओं को भी मिले। माना जा रहा है कि नई आबकारी नीति के तहत करीब 25 प्रतिशत तक की छूट का दायरा बढ़ाया जा सकता है।

उपभोक्ताओं को मिलेगा लाभ

शराब प्रेमी उपभोक्ताओं को छूट का लाभ दिलवाने के लिए वेंडर स्वतंत्र होंगे। वह उपभोक्ताओं को अपने हिसाब से 25 प्रतिशत से अधिक की छूट दे पाएंगे। यह निर्णय सरकार द्वारा लेते हुए एक प्रस्ताव तैयार किया गया है। माना जा रहा है कि जैसे ही यह लागू होगा शराब प्रेमियों को बहुत लाभ मिलेगा।

उपराज्यपाल की स्वीकृति का इंतजार

जानकारी मिल रही है कि उपभोक्ताओं को सस्ते में शराब उपलब्ध करवाने के लिए राज्य सरकार द्वारा प्रस्ताव तैयार कर राज्यपाल के पास भेजा गया है। इसके पूर्व चालू वित्तीय वर्ष के लिए प्रस्तावित पाल्सी को कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है। माना जा रहा है कि राज्यपाल की स्वीकृति के बाद आबकारी विभाग 25 फ़ीसदी डिस्काउंट की सीमा को हटा लेगा। जिसका लाभ बिल्डरों द्वारा उपभोक्ताओं को दिया जा सकेगा।

Next Story