राष्ट्रीय

PNB ग्राहकों के लिए खुशखबरी, फ्री में उठाएं 20 लाख रुपए का फायदा

PNB ग्राहकों के लिए खुशखबरी, फ्री में उठाएं 20 लाख रुपए का फायदा
x

पीएनबी 

पीएनबी अपने खाताधारकों (PNB MySalary Account) को 20 लाख रुपए का फायदा देने जा रहा है.

Rewa Riyasat, नई दिल्ली: वैसे सुनने में तो जरा अजीब लगता है की बैंक अपने उपभोक्ताओं को फ्री में 20 लाख रुपए का फायदा देने जा रही है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि बैंक से पैसा लेना बहुत ही टेढ़ा काम है। आम उपभोक्ता बैंक के चक्कर काटते रह जाते हैं और उन्हें नियमों का हवाला देकर, तरह-तरह की कार्यवाही तथा कागजी कारवाही के नाम पर मटकाया जाता है। लेकिन आज हम यह बैंक के नियम के तहत ही बता रहे हैं। जिसमें पीएनबी अपने खाताधारकों (PNB MySalary Account) को यह सुविधा दे रहा है।

ओवरड्राफ्ट की है सुविधा

खास ऑफर के तहत नौकरी पेशा लोगों को माय सैलरी अकाउंट खुलवा कर ओवरड्राफ्ट की सुविधा 50 हजार रुपए लिमिट तक की है। वहीं यह भी बताया गया है कि ओवरड्राफ्ट की सुविधा के लिए अलग-अलग कैटेगरी बनाई गई है। इसमें अधिकतम 30 लाख रुपए लक्की ओवरड्राफ्ट सुविधा है।

सुविधा लेने का तरीका

जानकारी के अनुसार 20 लाख रुपए का फ्री में लाभ लेने के लिए आपको पीएनबी बैंक में माय सैलरी अकाउंट खुलवाना होगा। जिसके लिए पीएनबी द्वारा नियम बनाया गया है जिसमें माई सैलेरी अकाउंट धारकों को 20 लाख रुपए का पर्सनल एक्सीडेंट कवर दिया जाता है।

बनाई गई है 4 कैटेगरी

जानकारी के मुताबिक सैलरी के अनुसार 4 कैटेगरी बनाई गई है। जिसमें 10 हजार से 25 हजार रुपए पाने वाले को सिल्वर कैटेगरी, 25 से 75 हजार रुपए पाने वाला गोल्ड कैटेगरी, 75 से डेढ़ लाख पाने वाले को प्रीमियम कैटेगरी और डेढ़ लाख से ज्यादा पाने वाले को प्लैटिनम कैटेगरी में रखा गया है।

ओवरड्राफ्ट की सुविधा कुछ ऐसी

जानकारी के अनुसार सिल्वर कैटेगरी वालों को 50 हजार रुपए तक ओवरड्राफ्ट की सुविधा दी गई है। वहीं गोल्डन वालों को डेढ़ लाख, बालों को 225000 तथा प्लेटिनम वालों को 300000 रुपए तक ओवरड्राफ्ट की सुविधा दी गई है।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story