राष्ट्रीय

LPG सिलेंडर ग्राहकों के लिए खुशखबरी, बहुत सस्ता हुआ सिलेंडर, जल्दी से खरीदे

Gas cylinder price cut
x
LPG सिलेंडर ग्राहकों के लिए बड़ी खबर सामने आई है.

LPG Cylinder: महंगाई किस कदर बढ रही है। यह किसी को अब बताने की आवश्यकता नही है। क्योंकि अगर जो व्यक्ति बचत करने का आदी था वह अपने सीमित संसाधनों के माध्यम से गुजारा करता था। लेकिन अब हालत यह है कि अगर किसी को मात्र नकम, मिर्च और प्याज पर गुजारा करना है तो उसे भी महंगाई ने नही छोड़ा है।

सरकार ने की व्यवस्था

महंगाई के बीच हम आपको बताना चाह रहे हैं कि सरकार ने एक बढ़िया व्यवस्था कर दी है। अब जहां आपको खाना बनाने के लिए रासोई गैस के बढे दामों की चिंता हुआ करती है। लेकिन अब िंचतित होने की आवश्यकता नही है। क्योंकि सरकार ने एक ऐसी व्यवस्था लागू कर दी है जिससे आप सस्ते में गैस सिलेंडर प्राप्त कर सकते हैं।

634 रूपये में मिलेगा सिलेंडर

हम कहना चाहते हैं कि अब आपको गैस सिंलेंडर मात्र 634 रूपये में प्राप्त होगा। लेकिन शायद आपको हमारी इस बात पर विश्वास न होगा। इसीलिए हम अपकी सारी शंक दूर करते हुए आपको यह बताना चाह रहे हैं कि 634 रूपये में मिलने वाला सिलेंडर क्यों सस्तें में मिल रहा है। इसके लिए आपको जानना होगा कि इस सिलेंडर का नाम कम्पोजिट सिंलेंडर है। जो 14 किलों के बजाय मात्र 10 किलो का होगा।

10 किलो का है कम्पोजिट सिलेंडर

अब आप 10 किलो का एलपीजी सिलेंडर खरीद सकते है। इसके पहले केवल 14 किलो का सिलेंडर मिलता था। ऐसे में लोगों को जहां परेशानी हो रही थी वहीं लेगों को 14 किलो का सिलेंडर लाने ले जाने में काफी परेशानी हुआ करती थी। जो अब नही होगी। क्यों कि 10 किलो का कम्पोजिट सिलेंडर काफी हल्का है। वही इसकी कीमत भी कम है।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story