राष्ट्रीय

करोड़ों नागरिकों के लिए खुशखबरी, घट सकते हैं पेट्रोल-डीजल के दाम, कच्चा तेल $95 प्रति बैरल के करीब

Petrol Diesel Price Cut News
x
Petrol Diesel Price Cut News: देश भर के करोड़ो नागरिको के लिए राहत भरी खबर है। बता दें की देश में पेट्रोल और डीजल के दाम में गिरावट की उम्मीद है।

Petrol Diesel Price News: देश भर के करोड़ो नागरिको के लिए राहत भरी खबर है। बता दें की देश में पेट्रोल और डीजल के दाम में गिरावट की उम्मीद है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल (Crude Oil) की कीमत में लगातार गिरावट जारी है। स्वतंत्रता दिवस के दुसरे दिन यानि मंगलवार को शुरुआती कारोबार में वैश्विक बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड (Global Benchmark Brent Crude) की कीमत लुढ़ककर 88.93 डॉलर प्रति बैरल पहुंच गई। ऐसे में पेट्रोल-डीजल की कीमत में कटौती के आसार हैं।

कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट का कारण चीन में आर्थिक गतिविधियों में सुस्ती बताई जा रही है। हालांकि, कमर्शियल क्षेत्र की आयल मार्केटिंग कंपनियों ने घाटे के बावजूद 6 अप्रैल के बाद से पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel) के दाम नहीं बढ़ाए हैं। जानकारी के अनुसार दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपये प्रति लीटर और डीजल 89.62 रुपये प्रति लीटर है।

इंटरनेशनल मार्किट में में कच्चे तेल की कीमत (Crude Oil Price) घटने से तेल कंपनियों के मार्जिन में सुधार होने की उम्मीद है। एक्सपर्ट्स का मानना है कि आने वाले दिनों में पेट्रोल-डीजल के दाम में कटौती हो सकती है। इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल (Crude Oil) का भाव 95 डॉलर प्रति बैरल के नीचे आ गया है। इंटरनेशनल टेंशन की वजह से एक समय इसकी कीमत 139 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गई थी। इस बढ़ोतरी के बाद मोदी सरकार ने 21 मई को पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी (excise duty) में कटौती की थी।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story