राष्ट्रीय

Employees Salary Hike: कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, सैलरी में 3500 रुपए बढ़ोत्तरी, खाते में आएंगे इतने रुपए, प्रस्ताव मंजूर

Sanjay Patel
11 May 2023 8:23 AM GMT
Employees Salary Hike:  कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, सैलरी में 3500 रुपए बढ़ोत्तरी, खाते में आएंगे इतने रुपए, प्रस्ताव मंजूर
x
Employees Salary Hike: कर्मचारियों के लिए राहत भरी खबर है। उनके सैलरी में बढ़ोत्तरी की गई है। इसके लिए प्रस्ताव को मंजूरी भी प्रदान कर दी गई है।

Employees Salary Hike: कर्मचारियों के लिए राहत भरी खबर है। उनके सैलरी में बढ़ोत्तरी की गई है। इसके लिए प्रस्ताव को मंजूरी भी प्रदान कर दी गई है। जिससे उनकी सैलरी में 3500 रुपए का इजाफा हो जाएगा। अब उनके खाते में हर महीने 23 हजार रुपए वेतन आएंगे। जिससे कर्मचारियों को काफी फायदा मिलेगा। स्कूलों में कार्यरत वोकेशनल ट्रेनर के वेतन में वृद्धि की गई है।

23 हजार रुपए हर माह मिलेगा वेतन

हिमाचल प्रदेश के कर्मचारियों को राहत प्रदान की गई है। स्कूलों में कार्यरत वोकेशनल ट्रेनर के वेतन बढ़ा दिए गए हैं। नियम के तहत पूर्व में कार्यरत वोकेशनल ट्रेनर्स को बढ़े हुए वेतन का लाभ मिलेगा। जबकि ऐसे ट्रेनर्स जो हाल ही में लगे हैं उनको पुराना वेतन ही प्रदान किया जाएगा। पूर्व में कार्यरत वोकेशनल ट्रेनर्स को अब 23 हजार रुपए वेतन दिया जाएगा। पूर्व में उनको 19 हजार 500 रुपए वेतन उपलब्ध कराया जाता था। वेतन में वृद्धि किए जाने से उन्हें काफी फायदा हो सकेगा।

3500 रुपए बढ़ी सैलरी

समग्र शिक्षा के परियोजना निदेशक राजेश शर्मा के मुताबिक केन्द्र सरकार को हाल ही में वोकेशनल ट्रेनर के वेतन में बढ़ोत्तरी के लिए प्रस्ताव भेजा गया था। इस प्रस्ताव को केन्द्र सरकार द्वारा मंजूरी प्रदान कर दी गई है। जिससे अब पूर्व से लगे वोकेशनल ट्रेनर्स की सैलरी 3500 रुपए का इजाफा किया गया है। अब उन्हें हर महीने 23 हजार रुपए सैलरी प्रदान की जाएगी। जबकि हाल में लगे वोकेशनल ट्रेनर को पूर्व की भांति सैलरी मिलेगी।

प्रस्ताव को मिली मंजूरी

सरकारी स्कूल में कार्यरत शिक्षकों द्वारा उनके वेतन की वृद्धि की मांग लम्बे समय से की जा रही थी। जिसका प्रस्ताव केन्द्र सरकार के पास भेजा गया था। जिसको मंजूरी प्रदान कर दी गई है। राज्य के सरकारी स्कूल में कार्यरत वोकेशनल ट्रेनर्स की सैलरी में वृद्धि किए जाने के बाद अब उन्हें 35सौ रुपर हर माह सैलरी प्रदान की जाएगी। प्रस्ताव को मंजूरी के बाद अब उन्हें 23 हजार रुपए सैलरी वेतन के रूप में मिलेगी।

Next Story