राष्ट्रीय

खुशखबरी! ₹50 के पुराने नोट को इस साइट में बेच भिखारी भी बन रहे करोड़पति, ऑफर्स सिर्फ दिवाली तक

खुशखबरी! ₹50 के पुराने नोट को इस साइट में बेच भिखारी भी बन रहे करोड़पति, ऑफर्स सिर्फ दिवाली तक
x
यदि आप भी घर बैठे मालामाल बनाना चाहते है तो आज हम आपको आसान तरीका बताने जा रहे है.

Old Fifty Rupee Currency Note: यदि आप भी घर बैठे मालामाल बनाना चाहते है तो आज हम आपको आसान तरीका बताने जा रहे है. इस नोट से आप अमीर बन सकते है. भिखारी से करोड़पति बनने के लिए आपक बस घर में 50 रूपए की नोट ढूढ़नी होगी. इसमें खास बात यह है की आपको कोई इनवेस्टमेंट की भी जरूरत नहीं पड़ेगी. यूनिक नोट से आप 3 लाख रुपये तक कोई भी रकम पा सकते हैं.

हम जिस 50 रूपए के नोट की बता का कर रहे है उस नोट में 786 लिखा होना चाहिए क्योंकि यह यूनिक नंबर माना जाता है.786 सीरीज के इंडियन नोट eBay पर बेचा जा सकता है. भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने 'बेहद दुर्लभ नोट भारत' (Extremely Rare Notes India) नोट जारी किया. अगर आपके पास भी ऐसा मैसेज है तो खुद को लकी समझिए. इस एक नोट से आप हजारों डॉलर कमा सकते हैं. ऐसी कई वेबसाइटें हैं जहां इस समय पुराने नोट और सिक्के बड़ी मात्रा में खरीदे और बेचे जा रहे हैं. यदि आपके पुराने नोट और सिक्के आवश्यकताओं को पूरा करते हैं, तो आप उनके लिए बहुत सारा पैसा प्राप्त कर सकते हैं.

यहाँ बेचे नोट

शॉपक्लूज (ShopClues) और मरुधर आर्ट्स (Marudhar Arts) जैसे कई बिजनेस वेबसाइट्स पर पुराने नोट के बदले अच्छी कीमत पर घर बैठे पैसे कमा सकते हैं. इसके अलावा, coinbazzar.com पर भी अच्छे पैसे पा सकते हैं. वास्तव में, ये साइटें पुराने नोटों और सिक्कों के लिए अच्छी कीमत प्रदान करती हैं.

आप एक विक्रेता के रूप में भी हजारों कमा सकते हैं. आप अपने पुराने नोट की एक फोटो इन कंपनियों की वेबसाइट पर अपलोड कर सकते हैं और अच्छी कीमत पर बेच सकते हैं. ऐसा करने के लिए, आपको पहले उनकी वेबसाइट पर जाना होगा और फिर एक विक्रेता के रूप में रजिस्ट्रेशन करना होगा. उसके बाद, आप अपने नोट की तस्वीर को ऑनलाइन अपलोड सेल में अपलोड कर सकते हैं. वहां से, इच्छुक पक्ष आपसे सीधे संपर्क करेंगे, और आप अपनी खुद की कीमत निर्धारित करने में सक्षम होंगे.

Next Story