राष्ट्रीय

Good News: होली के बाद महिलाओ को मिलेगा 40 हजार रुपये महीना, बस करना होगा ये काम, देश की सभी महिला के लिए जरूरी अपडेट

Finance Tips
x
होली के बाद महिलाओ को हर महीने 40 हजार रूपए मिल सकते है. चलिए जानते है कैसे?

Rewa Riyasat, New Delhi: कोरोना ने लोगो के घर का चिराग तो उठा ही लिया और किसी को आर्थिक रूप से परेशान भी कर दिया है. कोरोना काल के बाद कई लोगो की नौकरी छूट गई तो कुछ लोगो का व्यापार चौपट हो गया. अब सरकार लोगो के हुए नुकसान की भरपाई करने के लिए नए नए कमा कर रही है. खैर अब धीरे-धीरे लोगो का काम पटरी में आना चालू हो चुका है.

हर किसी की चाहत होती है की उसके परिवार का भविष्य उज्जवल रहे. ऐसे में यदि आप भी चाहते है की आपकी पत्नी और बच्चो का भविष्य सुनहरा रहे और जिंदगी में कभी पैसो की कमी न हो तो आज हम आपको ऐसे ही एक स्कीम के बारे में बताने जा रहे है जो महिलाओ के लिए किसी वरदार से कम नहीं है. अगर आप शादीशुदा है और आपकी पत्नी की उम्र 30 साल है या फिर अधिक तो ये खबर आपके लिए बेहद शानदार है. ये स्कीम कम निवेश में बेहतर रिटर्न देती है.

ऐसे में आपको अपने पत्नी के नाम पर New Pension System Account खुलवाना होगा. इस स्कीम में पैसा निवेश करने में आपको बेहतर रिटर्न मिलेगा. बता दे की जब आपकी पत्नी की उम्र 60 साल हो जाएगी तो आपको एक मुश्त रकम दी जाएगी. आप अपनी पत्नी के नाम पर सिर्फ 1,000 रुपये में NPS में अकाउंट खोल सकते हैं।


अगर उन्हें निवेश पर सालाना 10 प्रतिशत रिटर्न मिलता है तो 60 साल की उम्र में उनके अकाउंट में कुल 1.12 करोड़ रुपये होंगे। उनको इसमें से लगभग 45 लाख रुपये आसानी से मिलेंगे। सबसे खास बात है कि हर महीना पत्नी को जीवनभर 45000 रुपये पेंशन मिलती रहेगी।

इतने रुपये मिलेगी पेंशन

उम्र- 30 साल

– निवेश की कुल अवधि- 30 साल।

मंथली कंट्रीब्यूशन- 5,000 रुपये।

– निवेश पर अनुमानित रिटर्न- 10 प्रतिशत।

– कुल पेंशन फंड- 1,11,98,471 रुपए (मैच्योरिटी पर निकाल सकते हैं रकम)

– एन्युटी प्लान खरीदने के लिए रकम – 44,79,388 रुपये/s

– अनुमानित एन्युटी रेट 8 फीसदी – 67,19,083 रुपये।

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story