राष्ट्रीय

गुड न्यूज़! 3 दिन बाद किसानों के Account में आएंगे 2000 रुपए, फटाफट चेक करें Details

PM Kisan
x

PM Kisan

pm kisan yojana 13th installment: प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 13वीं किस्त कब जारी होगी इसके इंतजार में किसान बैठे हुए हैं।

pm kisan yojana 13th installment Latest News: प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 13वीं किस्त कब जारी होगी इसके इंतजार में किसान बैठे हुए हैं। सूत्रों से पता चल रहा है कि 24 फरवरी तक किसानों को सम्मान निधि की 13वीं किस्त जारी हो सकती है। किसानों को हर वर्ष किसान सम्मान निधि के रूप में 6000 रुपए दिए जाते हैं। इसके लिए 2-2 हजार रुपए की तीन किस्त दी जाती है। किसान इन पैसों को खेती किसानी के लिए उपयोग करते हैं।

ई केवाईसी है जरूरी

बताया गया है कि फर्जी किसानों को चिन्हित करने के उद्देश्य से पीएम किसान लाभार्थियों को अपना खाता ईकेवाईसी करवाने के लिए कहा गया था। ईकेवाईसी करवाने की समय सीमा 10 फरवरी 2023 थी। बताया गया है कि जिन किसानों द्वारा अपने खाते का ईकेवाईसी नहीं करवाया गया है उन्हें किसान सम्मान निधि की किस्त प्राप्त होने में दिक्कत हो सकती है।

लिस्ट में चेक करें अपना नाम

पात्र किसानों के नाम की लिस्ट सरकार द्वारा जारी की गई है इसे चेक करने के लिए सबसे पहले आप यह जानने की ऑनलाइन माध्यम से आप देख सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले पीएम किसान की वेबसाइट पर जाना होगा। वहां के स्क्रीन में डैशबोर्ड दिखेगा जिस पर क्लिक करें। इसके बाद अपने राज्य जिला और गांव का चयन करें। इतना करने के पश्चात उसमें आपका नाम दिखने लगेगा।

Next Story