राष्ट्रीय

Good Morning India: एकनाथ शिंदे ने 41 विधायक तोड़े, BJP ने आदिवासी नेता को बनाया राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार, अग्निवीरों की भर्ती का कैलेंडर जारी करेगी नौसेना...

Good Morning India
x

Good Morning India

Good Morning India: शिवसेना में बगावत के चलते उद्धव सरकार की कुर्सी में खतरे में है. वहीं राष्ट्रपति पद के लिए बीजेपी ने आदिवासी नेता द्रौपदी मुर्मू को उम्मीदवार बनाया है.

Good Morning India: शिवसेना में बगावत के चलते उद्धव सरकार की कुर्सी में खतरे में है. वहीं राष्ट्रपति पद के लिए बीजेपी ने आदिवासी नेता द्रौपदी मुर्मू को उम्मीदवार बनाया है. इसके अलावा अग्निपथ स्कीम को लेकर देश भर में चल रहे प्रदर्शन के बीच आज भारतीय नौसेना अग्निवीरों की भर्ती के लिए कैलेंडर जारी करेगी. आइये बड़ी ख़बरों पर एक नजर डालते हैं...

केबिनेट मंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde)


महाराष्ट्र सरकार पर सियासी संकट, बगावती सुर तेज

महाराष्ट्र के कद्दावर नेता एवं केबिनेट मंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने उद्धव सरकार को संकट में डाल दिया है. राष्ट्रपति चुनाव से ठीक पहले महाराष्ट्र में सियासी हलचल मची हुई है. मंत्री शिंदे के समर्थन में अब तक 41 विधायक गुजरात पहुंच चुके हैं. विधायकों में शिवसेना के अलावा NCP और निर्दलीय विधायक भी शामिल हैं.

बीजेपी से गठबंधन पर अड़े एकनाथ शिंदे

मंत्री एकनाथ शिंदे चाहते हैं कि शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस से गठबंधन तोड़कर भाजपा के साथ सरकार बनाए. देर रात विधायकों को सूरत से गुवाहाटी भेज दिया गया. एकनाथ को मनाने की कोशिशें नाकाम रहने पर उद्धव ने बचे विधायकों को होटल में शिफ्ट कर दिया है.

अग्निवीरों की भर्ती का कैलेंडर जारी करेगी नौसेना

मोदी सरकार ने 14 जून को अग्निपथ योजना का ऐलान किया था. उसके बाद से देश भर में बवाल होने लगा. कुछ जगहों पर अब भी प्रदर्शन हो रहें हैं. हिंसक प्रदर्शन में सिर्फ रेलवे को हजारों करोड़ का नुकसान हुआ है, बाकियों का अंदाजा लगाया जा सकता है. इधर, तीनों सेना प्रमुखों ने प्रेस कांफ्रेंस के जरिए अग्निपथ योजना के बारे में विस्तार से जानकारी दी थी. आज इसी योजना के तहत अग्निवीरों की भर्ती को लेकर भारतीय नौसेना कैलेंडर जारी करने जा रही है.

सेना भर्ती की अग्निपथ योजना के विरोध के बीच तीनों सेनाओं के चीफ PM मोदी से मिले. प्रधानमंत्री ने तीनों से अलग-अलग मुलाकात की. इस बीच नेवी ने बताया है कि 4 साल की ट्रेनिंग लेने वाले अग्निवीर सीधे मर्चेंट नेवी में जा सकते हैं.


जेपी नड्‌डा ने Presidential Candidate के लिए आदिवासी नेता द्रौपदी मुर्मू के नाम का ऐलान किया


भाजपा ने आदिवासी नेता को बनाया राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार

President Election 2022: राष्ट्रपति पद के दोनों उम्मीदवारों के नाम का ऐलान एक ही दिन में हो गया. दिन में शरद पवार की ओर से बुलाई मीटिंग में कांग्रेस समेत 13 विपक्षी पार्टियां यशवंत सिन्हा के नाम पर सहमत हो गईं. इसके बाद देर शाम BJP पार्लियामेंट्री बोर्ड की मीटिंग हुई. इसके बाद जेपी नड्‌डा ने आदिवासी नेता द्रौपदी मुर्मू के नाम का ऐलान किया. सोमवार को मुर्मू का जन्मदिन था. यानी उन्हें सबसे बड़ा बर्थडे गिफ्ट मिल गया. (विस्तार में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

Neelam Dwivedi | रीवा रियासत

Neelam Dwivedi | रीवा रियासत

नीलम द्विवेदी जर्नलिज़्म से स्नात्कोत्तर हैं। 2016 से रीवा रियासत डॉट कॉम में बतौर कंटेंट राइटर कार्यरत हैं। इन्हें देश-दुनिया, राजनीति के अलावा स्पोर्ट्स, हेल्थ, होम डेकोर, रिलेशनशिप, लाइफस्टाइल और एंटर्टेंमेंट जैसे टॉपिक्स पर लिखने का अनुभव है। इसके अलावा खाली समय में नेचर को एक्सप्लोर करना पसंद करती हैं। साथ ही म्यूजिक, थिएटर और किताबों में भी इनकी बहुत रुचि है।

    Next Story