राष्ट्रीय

Morning Brief News: बागी शिंदे के साथ 49 विधायक, एयरफोर्स में अग्निवीरों के भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, Nexon EV में आग; जानिए आज का राशिफल

Morning Brief News
x

Morning Brief News

Morning Brief News: महाराष्ट्र के मंत्री एकनाथ शिंदे के पास अब 49 बागी विधायक हो गए हैं. वहीं आज से अग्निवीरों की एयरफोर्स में भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए हैं. टाटा की इलेक्ट्रिक व्हीकल नेक्सन में आग लग गई. आज का राशिफल भी पढ़ें...

Morning Brief News 24 June 2022: महाराष्ट्र में शिवसेना सरकार के मंत्री एकनाथ शिंदे को अब 49 विधायकों का समर्थन प्राप्त है. माना जा रहा है किसी भी समय महा विकास अघाड़ी (MVA) सरकार के हाथ से सत्ता जा सकती है. वहीं आज शुक्रवार 24 जून से अग्निपथ योजना के तहत इंडियन एयरफोर्स में अग्निवीरों की भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए हैं. अब तक आपने टू व्हीलर इलेक्ट्रिक व्हीकल के जलने की खबर सुनी होगी, लेकिन मुंबई में देश की सबसे भरोसेमंद ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा की नेक्सन ईवी अचानक से जलकर ख़ाक हो गई. आज शुक्रवार के दिन कई राशियों के लिए शुभ योग बन रहें हैं, जिसका फायदा उन राशि के जातकों को मिलेगा. जानिए 24 जून को क्या कहता है आपका राशिफल...

सुबह की संक्षिप्त ख़बरें...

महाराष्ट्र पॉलिटिकल क्राइसिस: एकनाथ शिंदे को अब तक 49 बागी विधायकों का समर्थन मिला

महाराष्ट्र का पॉलिटिकल ड्रामा शुक्रवार को भी जारी है. असम के गुवाहाटी में ठहरे शिवसेना के मंत्री एकनाथ शिंदे से अब तक 49 बागी विधायक जुड़ चुके हैं. एक वीडियो में शिंदे उनसे कहते दिख रहे हैं कि एक महाशक्ति राष्ट्रीय पार्टी हमारे पीछे है. इस बीच खबर आ रही है कि उद्धव ठाकरे की शिवसेना शिंदे और विधायकों की शर्त मानने को तैयार हैं. सांसद संजय राउत ने कहा कि अगर विधायक वापस आते हैं तो पार्टी NCP और कांग्रेस के साथ गठबंधन तोड़ने के लिए तैयार है. वहीं, शरद पवार ने कहा कि बागी विधायकों को कीमत चुकानी पड़ेगी. बहरहाल शिवसेना और उद्धव का क्या होगा और महाराष्ट्र की महा विकास अघाड़ी सरकार बनी रहेगी या धराशाई होगी यह तो वक्त ही बताएगा.

आज का राशिफल, 23 जून 2022

आज के दिन कई राशियों के लिए शुभ योग बन रहें हैं, जिसका फायदा उन राशि के जातकों को मिलेगा. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज क्या है. (राशिफल पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

अब टाटा नेक्सन की इलेक्ट्रिक व्हीकल में लगी आग, DRDO करेगी जांच

Tata Nexon EV catches Fire : इलेक्ट्रिक व्हीकल में आग लगने का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. एक ओर जहां केंद्र सरकार देश भर में इलेक्ट्रिक व्हीकल के जलने के मामलों पर सख्त कदम उठाने की तैयारी कर रही है. वहीं अब देश की सबसे भरोसेमंद ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) की इलेक्ट्रिक व्हीकल (पढ़ें पूरी खबर)

एयरफोर्स में अग्निवीरों के भर्ती का रजिस्ट्रेशन शुरू (Agnipath Recruitment 2022)

अग्निपथ योजना के तहत इंडियन एयरफोर्स में अग्निवीरों की भर्ती का आवेदन (Agnipath Recruitment 2022) आज यानि शुक्रवार 24 जून से शुरू हो गया है. अग्निवीर बनने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना होगा. आर्मी और एयरफोर्स दोनों में ही 75% अग्निवीरों की सिर्फ 4 साल के लिए भर्ती की जाएगी.

इंडियन एयरफोर्स में अग्निवीरों की भर्ती का रजिस्ट्रेशन 2022

भर्ती योजना का नाम :

भारतीय वायुसेना अग्निपथ योजना अग्निवीर भर्ती 2022

रजिस्ट्रेशन शुरू :

24 जून 2022

रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि :

05 जुलाई 2022

एयरफोर्स में भर्ती के लिए योग्यताएं :

जनरल ड्यूटी (GD) सैनिक के पद के लिए मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10 वीं या 12 वीं पास होना जरूरी है. ज्यादा जानकारी के लिए नीचे दिए यहाँ Official लिंक पर क्लिक करें.

एज लिमिट :

आवेदक की उम्र कम से कम 17.5 साल और ज्यादा से ज्यादा 21 साल होनी चाहिए.

अप्लाई करने के लिए आधिकारिक लिंक :

https://www.careerindianairforce.cdac.in/

साल दर साल हर महीने कितनी सैलेरी मिलेगी

  1. पहले साल-30 हजार रुपए महीना
  2. दूसरे साल- 33 हजार रुपए महीना
  3. तीसरे साल- 36.5 हजार रुपए महीना
  4. चौथे साल- 40 हजार रुपए महीना
Next Story