राष्ट्रीय

विदेश में नौकरी करने का सुनहरा अवसर, वाराणसी मे लगा जॉब फेयर, बड़ी-बड़ी कंपनियां देंगी ऑफर

विदेश में नौकरी करने का सुनहरा अवसर, वाराणसी मे लगा जॉब फेयर, बड़ी-बड़ी कंपनियां देंगी ऑफर
x
अगर विदेश में नौकरी करने का सपना है तो वह बहुत जल्दी साकार हो सकता है।

अगर विदेश में नौकरी करने का सपना है तो वह बहुत जल्दी साकार हो सकता है। आबू धाबी में नौकरी के लिए उत्तर प्रदेश के वाराणसी में 28 जून को जॉब फेयर लगाया जा रहा है। जिसमें भारत के इच्छुक कोई भी बेरोजगार युवा नौकरी प्राप्त कर सकते हैं। कंपनियों द्वारा विशेष सुविधा भी प्रदान की जा रही है। इस जॉब फेयर में नेशनल और मल्टीनेशनल समेत 22 कंपनियां युवाओं को नौकरी देने पहुंचेगी।

ट्रेनिंग की है व्यवस्था

जानकारी के अनुसार जॉब फेयर में विदेश में नौकरी की इच्छा रखने वाले युवाओं को वाराणसी स्किल इंडिया इंटरनेशनल सेंटर नौकरी देगा। मल्टीनेशनल कंपनियो के लिए युवाओं को प्रशिक्षित किया जाएगा। जिससे उन्हें विदेश में जाकर नौकरी करने में किसी भी तरह की समस्या न हो। बताया गया है कि प्रशिक्षण के दौरान युवाओं को उस देश की भाषा, तौर तरीके भी सिखाई जाएंगे। साथ में काम से संबंधित जानकारी उपलब्ध करवाई जाएगी।

वाराणसी क्षेत्रीय सेवा योजना कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार इस जॉब फेयर में युवाओं को आबू धाबी में नौकरी मिलेगी। मल्टीनेशनल कंपनियां योग्य उम्मीदवारों का चयन करेंगे इसके बाद युवाओं को ट्रेनिंग दी जाएगी ताकि वह नौकरी के दौरान किसी भी तरह से परेशानी महसूस न करें। उन्हें पूरी तरह से परिपक्व बनाकर भेजा जाएगा।

कौन हो सकता है शामिल

इस जॉब फेयर में कोई भी हाई स्कूल, इंटरमीडिएट, स्नातक, आईटीआई, डिप्लोमा, एमबीए पास आउट डिग्रीधारी शामिल हो सकते हैं। बताया गया है कि आवेदक बेरोजगार की आयु सीमा 18 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को अपने ओरिजिनल डाक्यूमेंट्स के साथ आधार कार्ड, पैन कार्ड और पासपोर्ट साइज की 8 फोटो के साथ पहुंचना होगा।

बताया गया है कि इस रोजगार मेले में मल्टीनेशनल और नेशनल स्तर की 32 कंपनियां शामिल हो सकती हैं। जिसमें बैंकिंग, फाइनेंस, एजुकेशन सिक्योरिटी समेत कई टेक्निकल पदों के लिए अभ्यर्थियों का चुनाव किया जाएगा।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story