राष्ट्रीय

Ghulam On 370: गुलाम नबी आज़ाद में जम्मू-कश्मीर में 370 के बारे में क्या कह दिया!

Ghulam On 370: गुलाम नबी आज़ाद में जम्मू-कश्मीर में 370 के बारे में क्या कह दिया!
x
Ghulam Nabi Azad On 370 in Jammu and Kashmir: कांग्रेस से नाता तोड़ने के बाद गुलाम नबी आज़ाद जम्मू-कश्मीर में अपनी खुद की पार्टी बनाने वाले हैं

Ghulam On 370: गुलाम नबी आज़ाद ने जम्मू-कश्मीर में जाकर अनुच्छेद 370 के बारे में बड़ी बात कह दी है. श्रीनगर में हुई आज़ाद की रैली में जाकर उन्होंने कांग्रेस पर तीखा कटाक्ष किया है. उन्होंने कहा कि मैं अन्य दलों को 370 के नामपर जम्मू-कश्मीर के लोगों का शोषण नहीं होने दूंगा और ना ही मैं 370 के नामपर लोगों को गुमराह करे का काम करूंगा।

कांग्रेस से अलग होने के बाद गुलाम नबी आज़ाद जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए अपनी नई पार्टी तैयार कर रहे हैं. उन्होंने कहा है कि अगले 10 दिनों में वह अपनी नई राजनितिक पार्टी का नाम और चिन्ह सामने ले आयेंगे।

गुलाम नबी आज़ाद ने अनुच्छेद 370 के बारे में क्या कहा

गुलाम नबी आज़ाद ने कहा कि राजनैतिक पार्टियां जम्मू-कश्मीर की जनता को यह कहकर वोट मांगती हैं कि अगर राज्य में हमारी सरकार बनी तो यहां अनुच्छेद 370 की बहाली कर दी जाएगी। मैं अवाम को कहना चाहता हूं कि वह वापस नहीं आ सकता है. कश्मीर में अनुच्छेद 370 की बहाली सम्भव नहीं है. अनुच्छेद 370 को बहाल नहीं किया जा सकता। इसकी बहाली के लिए संसद में दो तिहाई बहुमत की जरूरत होगी। अन्य दल यहां की जनता को अनुच्छेद 370 की बहाली के नामपर गुमराह करते हैं. लेकिन मैं ऐसा नहीं करूँगा और ना अन्य दलों के लोगों को 370 के नामपर कश्मीर की जनता का शोषण होने दूंगा।

नेताओं के शोषण ने 1 लाख लोगों को मार डाला

आज़ाद ने कश्मीर की लोकल पार्टियों को लेकर कहा- नेताओं द्वारा राजनितिक शोषण ने कश्मीर में एक लाख लोगों की जान लेली। पांच लाख बच्चों को अनाथ कर दिया। मैं झूठ और शोषण पर वोट नहीं मांगूगा, मैं वही बोलूंगा जो हासिल किया जा सकता है. भले ही मुहे इससे चुनाव में नुकसान हो.


Next Story