राष्ट्रीय

Ghulam Nabi Azad: गुलाम नबी आज़ाद को पद्म भूषण मिला तो कोंग्रेसी खिसिया क्यों गए

Ghulam Nabi Azad: गुलाम नबी आज़ाद को पद्म भूषण मिला तो कोंग्रेसी खिसिया क्यों गए
x
Ghulam Nabi Azad: गुलाम नबी आज़ाद ऐसे दूसरे कोंग्रेसी नेता है जिन्हे इस सम्मान से नवाजा गया है लेकिन कुछ कांग्रेस के नेताओं को यह अच्छा नहीं लग रहा

Ghulam Nabi Azad: गणतंत्र दिवस के मौके पर सरकार ने कई महान शख्सियत को पद्म भूषण से सम्मानित किया, किसी ने यह सम्मान लेने से मना कर दिया तो जिनको मिला उनके ऊपर लोग खिसिया गए। कांग्रेस नेता गुलाम नबी आज़ाद को भी पदम् भूषण से सम्मानित किया गया लेकिन उनको मिले इस सम्मान से कई कोंग्रेसी नेताओं को अच्छा नहीं लगा।

ऐसा क्या हुआ

गुलाम नबी आज़ाद को पदम् भूषण मिला तो कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने उन्हें बधाई देते हुए अपनी ही पार्टी को कठघरे में खड़ा कर दिया, उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि कांग्रेस पार्टी को गुलाम नबी आज़ाद जैसे नेताओं की जरूरत नहीं है। बीते साल इन दोनों नेताओं ने कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व में सवाल उठाया था। उन्होंने काह देश गुलाम नबी आज़ाद के सार्वजानिक जीवन को मानता है लेकिन कांग्रेस को उनकी सेवा की ज़रूरत नहीं है यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। इस दौरन शशि थरूर ने भी उन्हें बधाई दी है।

इनको दिक्क्त हो रही है

कांग्रेस नेता जयराम रमेश को इस बात का बहुत बुरा लग रहा है, गुलाम नबी आज़ाद को पदम् भूषण मिलने पर उन्होंने सवाल उठाए हैं। उन्होंने पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुध्ददेव भट्टाचार्य की तरफ से वापस किए गए सम्मान को सही ठहराया है और कहा है कि ' यह करने के लिए सही चीज़ थी, वे आज़ाद रहना चाहते थे गुलाम नहीं। सरकार भट्टाचार्य को पद्म भूषण से सम्मानित करना चाहती थी लेकिन उन्होंने यह सम्मान लेने से मना कर दिया था।

Next Story