75-moscow1.jpg

यहाँ Corona वैक्सीन लगवाने पर मिल रही मुफ्त Car

RewaRiyasat.Com
Ankit Neelam Dubey
14 Jun 2021

रूस उन लोगों के लिए मुफ्त कारों जैसे प्रोत्साहन की पेशकश कर रहा है जो Covid-19 वैक्सीन शॉट प्राप्त करना चाहते हैं। मॉस्को में, देश में टीकाकरण की धीमी दर में सुधार के लिए यह योजना बनाई है। 

मॉस्को के मेयर सर्गेई सोबयानिन ने रविवार को यह घोषणा की, उम्मीद है कि इससे टीकाकरण की दर में सुधार होगा जबकि लोगों को मुफ्त में एक नई कार मिलेगी।

मेयर ने कहा कि 18 वर्ष से अधिक उम्र के किसी भी व्यक्ति को, जिसे आज 14 से Covid-19 वैक्सीन की पहली खुराक मिलेगी, कार जीतने के लिए स्वचालित रूप से ड्रॉ में एंटर किया जाएगा। लोगों को आकर्षित करने की यह अनूठी योजना 11 जुलाई तक चलेगी।

अगले चार हफ्तों में, हर हफ्ते कम से कम पांच कारें इस योजना की तहत ड्रा में जितने वाले को मिलेगी। लोगों को टीकाकरण केंद्रों तक खींचने के लिए मास्को के मेयर की पहल के हिस्से के रूप में कुल मिलाकर लगभग 20 वाहन दिए जाने की संभावना है।

जहां तक ​​Covid-19 मामलों का संबंध है, मास्को रूस में सबसे अधिक प्रभावित शहरों में से एक है। रूसी राजधानी में रविवार को 7,704 नए संक्रमण दर्ज किए गए, जो 24 दिसंबर के बाद से एक दिन में सबसे अधिक हैं। कुल मिलाकर, रूस में 14,723 मामले दर्ज किए गए हैं, जो 13 फरवरी के बाद से एक दिन में सबसे ज्यादा है।

21 मई तक, 1.2 करोड़ से अधिक की आबादी में से केवल 13 लाख को ही एक खुराक मिली थी। रूस ने दिसंबर में अपने स्पुतनिक वी शॉट को रोल आउट करना शुरू किया था और जल्द ही मास्को में सभी के लिए वैक्सीन उपलब्ध कराई थी।

मेयर ने कहा कि मास्को Covid-19 रोगियों के लिए हजारों अस्थायी अस्पताल के बिस्तर प्राप्त करने की कोशिश कर रहा था। वायरस के प्रसार को रोकने में मदद के लिए निवासियों को इस सप्ताह काम से दूर रहने के लिए भी कहा गया है। मेयर ने रविवार को एक ब्लॉग में कहा, "यह केवल एक अस्थायी समाधान है। नए प्रतिबंधों से बचने और स्थिति में स्थायी सुधार सुनिश्चित करने के लिए, हमें टीकाकरण में तेजी लाने की जरूरत है।"

ये भी पढ़ें-
Comments

Be the first to comment

Add Comment
Full Name
Email
Textarea
SIGN UP FOR A NEWSLETTER