राष्ट्रीय

बिल्डर को जेल से गैंगस्टर का कॉल; लॉरेंस बोल रहा हूं! 2 दिन का समय है, एक करोड़ चाहिए, नहीं तो मेरे शूटर घूमते रहते हैं

बिल्डर को जेल से गैंगस्टर का कॉल; लॉरेंस बोल रहा हूं! 2 दिन का समय है, एक करोड़ चाहिए, नहीं तो मेरे शूटर घूमते रहते हैं
x

लॉरेंस बिश्नोई 

दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने जयपुर के एक बिल्डर से 1 करोड़ की रंगदारी मांगी है. साथ ही धमकी दी है.

जयपुर. दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Gangster Laurence Bishnoi) ने जयपुर के एक बिल्डर को फोन पर धमकाते हुए रंगदारी मांगी है. बिल्डर को उसने 2 दिन का समय दिया है. साथ ही कहा है कि अगर पुलिस को बताया तो मेरे शूटर घूमते रहते हैं. गैंगस्टर ने 1 करोड़ की मांग की है.

तिहाड़ जेल से लॉरेंस बोल रहा हूं

जयपुर के जवाहर नगर के रहने वाले बिल्डर ने निश्चल भंडारी पुलिस को शिकायत करते हुए बताया है कि, उसके पास 7 सितंबर को अनजान नंबर से WhatsApp कॉल आया था. जिसमें कहा गया कि "मैं तिहाड़ जेल से लारेंस बिश्नोई बोल रहा हूं. मुझे एक करोड़ रुपए चाहिए. तुम्हें दो दिन का समय दे रहा हूं. जल्दी रुपए की व्यवस्था कर लो. उसने बोला कि दो दिन बाद दोबारा से फोन कर जगह और समय बता दूंगा."

भंडारी ने बताया कि उसे पुलिस को न बताने की धमकी दी गई थी. उसने कहा था कि उसके शूटर घूमते रहते हैं. इस वजह से वह घबरा गया. हालांकि उसने ये बात किसी को नहीं बताई थी. बिल्डर का जयपुर में 15 से अधिक जगहों पर कंस्ट्रक्शन का काम चल रहा है.

दो दिन बाद कॉल कर रुपए मांगे

बिल्डर के पास 9 सितम्बर को दोपहर दोबारा वॉट्सऐप कॉल आया. बिल्डर काफी डर गया था. उसने कॉल रिसीव नहीं किया. उसके पास फिर वॉट्सऐप कॉल आया. उसने तब भी रिसीव नहीं किया. इसके बाद उसी नंबर से दो मैसेज आए. पहले मैसेज में डॉट (.) आया था. दूसरे मैसेज में प्रश्न चिन्ह (?) भेजा गया. दोनों मैसेज भेजने के बाद उसके पास दो बार कॉल आया था. उसने दोनों कॉल रिसीव नहीं किए. बार-बार कॉल आने पर वह घबरा गया था. तब उसने 10 सितम्बर को जवाहर नगर थाने में मुकदमा दर्ज कराया है. पुलिस फिलहाल मोबाइल नंबरों की लोकेशन निकाल रही है.

कौन है गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई

कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई. हरियाणा, पंजाब और राजस्थान के आतंक की दुनिया का एक जाना माना नाम है. इसके नाम से आम आदमी हीं नहीं पुलिस भी थर्राती है. ये वही शख्स है जिसने बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को जान से मारने की धमकी दी थी. स्पेशल सेल ने अजमेर जेल से इस कुख्यात बदमाश की कस्टडी मांगी थी लेकिन जेलर ने यह कहते हुए हाथ खड़े कर दिए कि उनके पास पर्याप्त स्टाफ नहीं है जो इस हार्ड कोर कैदी के साथ दिल्ली तक पहरेदारी करते हुए जाएं.

सलमान खान को जान से मारने की धमकी दी थी

पंजाब के फजिल्ला के अबोहर इलाके का रहने वाला कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई साल 2018 में उस वक्त सुर्खियों में आ गया, जब उसने जेल में बंद रहते हुए बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को जान से मारने की धमकी दी थी. इतना ही नहीं इसके गैंग से जुड़े कुछ शूटर को हरियाणा पुलिस ने गिरफ्तार भी किया था. ये शूटर मुंबई में सलमान खान के घर की रेकी करने गए थे.

लॉरेंस का आपराधिक इतिहास तब शुरू हुआ जब वह कॉलेज में पढ़ाई के दौरान चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहा था. चुनाव में हारने के बाद इसने विरोधियों पर गोली चलाई थी. इसके बाद लॉरेंस ने कई जुर्म की वारदातों को अंजाम देना शुरू कर दिया. जल्द ही इसने 007 नाम से अपना ग्रुप बनाया.

लॉरेंस के पिता पंजाब पुलिस में कांस्टेबल थे, लॉरेंस की पंजाब में करोड़ो की प्रॉपर्टी है. लॉरेंस हरियाणा, राजस्थान और पंजाब में बड़े-बड़े व्यापारियों से वसूली करता है और पैसा नहीं देने पर हत्या करने में संकोच नहीं करता. फिलहाल लॉरेंस ने हरियाणा के कुख्यात गैंगस्टर काला जठेड़ी से हाथ मिलाया है और दिल्ली में बड़ी वारदातों को अंजाम दे रहा है. लॉरेंस जेल से जुर्म का धंधा लगातार चला रहा है.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story