राष्ट्रीय

G20 Meeting Srinagar: श्रीनगर में G20 मीटिंग के लिए पहुंचे डेलीगेट्स, राम चरण के साथ नाटू-नाटू डांस भी किया, बैठक शुरू

G20 Meeting Srinagar: श्रीनगर में G20 मीटिंग के लिए पहुंचे डेलीगेट्स, राम चरण के साथ नाटू-नाटू डांस भी किया, बैठक शुरू
x
G20 Meeting Srinagar Updates: श्रीनगर में हो रही G20 मीटिंग में 5 देश चीन, सऊदी अरब, तुर्किये, इंडोनेशिया और इजिप्ट शामिल नहीं हुए

G20 Meeting Updates: श्रीनगर में G20 मीटिंग शुरू हो गई है. विदेशी डेलीगेट्स का एयरपोर्ट में भव्य स्वागत किया गया. एयरपोर्ट में पारम्परिक परिधान में कश्मीरी युवतियों ने विदेशी डेलीगेट्स को भारतीय परंपरा से रूबरू कराया इस दौरान विदेशी मेहमान काफी एक्साइटेड नज़र आए.

विदेशी मेहमानों को एंटरटेन करने के लिए RRR के लीड एक्टर राम चरण तेजा को बुलाया गया था. जहां उन्होंने मंच में डेलीगेट्स के साथ फेमस गाने नाटू-नाटू में डांस किया। रामचरण ने कहा- कश्मीर में कुछ जादू है। मैं 1986 से यहां कई बार आ चुका हूं। मेरे पिता फिल्मों की शूटिंग के लिए गुलमर्ग और सोनमर्ग आया करते थे। मैं खूद एक शूटिंग के लिए 2016 में यहां आया था।

मीटिंग से पहले G20 इंडियन प्रेसिडेंसी के चीफ कॉर्डिनेटर हर्षवर्धन श्रृंखला ने कहा- इस मीटिंग में शामिल होने वाले डेलीगेट्स यहां आकर देखंगे की धरती का स्वर्ग कैसा दिखाई देता है. बता दें कि G20 टूरिज्म वर्किंग ग्रुप की यह मीटिंग 22 मई से लेकर 24 मई तक चलने वाली है. भारत को पूरा भरोसा है कि श्रीनगर में इस मीटिंग के बाद फॉरेन टूरिस्ट की तादात काफी बढ़ जाएगी

G20 मीटिंग श्रीनगर

लोकल एडमिनिस्ट्रेशन को पूरा भरोसा है कि इस मीटिंग के जरिए लोकल इकोनॉमी को पावर बूस्टर डोज मिलेगा।

इस मीटिंग से जम्मू-कश्मीर की हैंडलूम इंडस्ट्री, पश्मीना शॉल और ड्राई फ्रूट्स के बिज़नेस को बढ़ावा मिलेगा। इन सब से ज़्यादा जरूरी यहां के टूरिज्म सेक्टर को प्रमोट करना है. यही वजह है कि केंद्र सरकार ने श्रीनगर में G20 मीटिंग आयोजित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है.

इस मीटिंग से दुनिया को मालूम होगा की अब घाटी में अमन और बहाल है. यह दुनियाभर के टूरिस्ट के लिए खूबसूरत वादियों को एन्जॉय करने के लिए महफूज है.

गुलमर्ग ट्रिप कैंसिल

NIA ने बीते रविवार को जम्मू कश्मीर से जैश ए मोहम्मद के ओवर ग्राउंड आतंकी को गिरफ्तार किया। यह आतंकी G20 मीटिंग और भारतीय सुरक्षाबलों की मूवमेंट को पाकिस्तानी कमांडर को भेज रहा था. सुरक्षा के मद्देनज़र भारत सरकार ने विदेशी डेलीगेट्स की गुलमर्ग ट्रिप को कैंसिल कर दिया।


Next Story