राष्ट्रीय

Free Travel New Update 2023: Holi में 3.5 करोड़ महिलाओं के लिए गुड न्यूज़, अब Free में करे सफर, देना होगा 0% किराया

Free Travel New Update 2023: Holi में 3.5 करोड़ महिलाओं के लिए गुड न्यूज़, अब Free में करे सफर, देना होगा 0% किराया
x
Rajasthan Free Travel Update: महिलाओ के लिए केंद्र और राज्य सरकार (Central and State Government) दोनों ही उनके उज्जवल भविष्य की चिंता में लगी हुई है.

Free Travel Update: महिलाओ के लिए केंद्र और राज्य सरकार (Central and State Government) दोनों ही उनके उज्जवल भविष्य की चिंता में लगी हुई है. ऐसे में हर महीने कोई न कोई योजनाएं महिलाओ के लिए निकाली जा रही है. अभी हाल ही में खबर आ रही है की अब सरकार ने महिलाओं को बस में फ्री यात्रा (Free travel) की सुविधा का ऐलान किया है.

बता दे की 1 अप्रैल के बाद से महिलाओं को बस टिकट में पूरे 50 फीसदी की छूट मिलेगी. आइए आपको बताते हैं कौन सी सरकार फ्री में यात्रा करने का मौका दे रही है. वही 8 मार्च को होली है और इसके साथ ही इंटरनेशनल महिला दिवस है, जिसको देखते हुए महिलाओं को फ्री सफर की सुविधा दी जा रही है. इस योजना की 3.5 करोड़ महिलाओं को सुविधा मिलेगी.

गहलोत सरकार ने बताया है कि राजस्थान रोडवेज की बसों में सफर करने वाली महिलाओं और लड़कियों को किराया नहीं देना होगा. यह सुविधा 7 मार्च में रात 12 बजे से शुरू हो जाएगी और 8 मार्च रात 11.59 बजे तक दिए जाने वाले टिकटों पर लागू होगी.

आपको बता दें फ्री सुविधा सिर्फ राजस्थान की सीमा के अंदर ही मिलेगी. अगर कोई भी महिला राजस्थान से दिल्ली, वनारस या फिर किसी अन्य राज्य की सीमा में जाती है तो उसको राजस्थान राज्य की सीमा तक का किराया नहीं देना होगा और उसके आगे की यात्रा का किराया देना होगा. राज्य सरकार के इस फैसले से सरकारी खजाने पर करीब 7.50 लाख करोड़ रुपये का बोझ पड़ेगा.

Next Story