राष्ट्रीय

Free Smartphone: 1 करोड़ 33 लाख महिलाओ को मिलेगा फ्री में स्मार्टफोन, साथ ही 3 साल फ्री इंटरनेट और कालिंग

Free Smartphone: 1 करोड़ 33 लाख महिलाओ को मिलेगा फ्री में स्मार्टफोन, साथ ही 3 साल फ्री इंटरनेट और कालिंग
x
1 करोड़ 33 लाख महिलाओ को Free Smartphone देने की तैयारी कर रही है.

Free Smartphone: राजस्थान में चुनाव के समय अशोक गहलोत ने महिलाओ को फ्री में स्मार्टफोन देने की घोषणा की थी. इसी के बलबूते अशोक गहलोत ने कांग्रेस की सरकार बना भी ली थी. सरकार ने अब वादों को पूरा करने की तैयारियां शुरू कर दी है. जानकारी के मुताबिक राजस्थान सरकार ने प्रदेश की 1 करोड़ 33 लाख महिलाओ को Free Smartphone देने की तैयारी कर रही है. अधिकारियो को फाइल सौप दी गई और जल्द से जल्द फ़ोन वितरण की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी.

अधिकारियो को दिए गया निर्देश

जानकारी के मुताबिक अधिकारियो को मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया है और जल्द से जल्द इस प्रक्रिया को शुरू करने का ऐलान किया है. बताया जाता है की बड़े समारोह में सरकारी घोषणा को पूरा किया जायेगा. सरकारी अधिकारियों की मानें तो अगले साल अप्रैल तक 1 करोड 33 लाख महिलाओं तक मोबाइल पहुंचा दिए जाएंगे। पहले चरण में बड़े शहरों को लिया जाएगा। दूसरे चरण और तीसरे चरण में अन्य शहरों को महिलाओं को मोबाइल बांटे जाएंगे।

महिलाओं ने करवाया रजिस्ट्रेशन

1 करोड़ 33 लाख महिलाओं ने चिरंजीवी योजना (Chiranjeevi Scheme Rajasthan Registration) के तहत रजिस्ट्रेशन करवा लिया है. सरकार को इस योजना को लागू करने के लिए 12, 000 करोड रुपए से भी ज्यादा का भार रहेगा. मोबाइल फोन पाने के लिए चिरंजीवी कार्ड होना अनिवार्य है। बताया जा रहा है कि इन स्मार्ट फोन में तीन साल तक के लिए सरकार तय सीमा में इंटरनेट फ्री और कालिंग देगी।

Next Story