राष्ट्रीय

Free Scholarship 2022: देशभर के UG और PG छात्रों को मिलेगी स्कॉलरशिप, ये है आवेदन करने का तरीका

Free Scholarship 2022: देशभर के UG और PG छात्रों को मिलेगी स्कॉलरशिप, ये है आवेदन करने का तरीका
x
Free Scholarship 2022 in Hindi: फ्री स्कॉलरशिप (Free Scholarship) हर विद्यार्थियों के लिए जरूरी होता है.

Free Scholarship 2022 In Hindi: फ्री स्कॉलरशिप (Free Scholarship) हर विद्यार्थियों के लिए जरूरी होता है. आर्थिक रूप से कमजोर और गरीब वर्ग के विद्यार्थी स्कालरशिप से अपनी पढाई का सपना पूरा करते है. पढाई-लिखाई में किसी तरह का आर्थिक संकट न आए इसलिए हर राज्यों की सरकार के द्वारा विद्यार्थियों को Scholarship दिया जाता है. Scholarship का फायदा देश के कोने-कोने में रह रहे विद्यार्थी उठा रहे है. आज हम आपको बताने जा रहे है की कैसे आप इस योजना का लाभ उठा सकते है. साथ ही इस लेख में ये भी बताएँगे की कैसे आप स्कॉलरशिप का आवेदन कर सकते है.

How To Apply Free Scholarship

विद्यार्थियों के हित और भविष्य के लिए सरकार नई-नई योजनाएं लाती रहती है. जिसका प्रमुख कारण ये होता है की इस योजना का भरपूर उपयोग विद्यार्थी कर सके. इसलिए सरकारी और गैर-सरकारी संस्थाएं विद्यार्थियों को योजना का लाभ पहुंचाने के लिए निरंतर प्रयास कर रही है. आज इस लेख में हम आपको बताने जा रहे है की अभी हाल ही में National Fellowship Person with Disabilities ने विद्यार्थियों को स्कॉलरशिप देने के लिए एक योजना का शुभारंभ किया है. चलिए जानते है इस योजना के बारे में...

स्कॉलरशिप से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारियाँ -

स्कॉलरशिप का नाम : NFPWD Scholarship

स्कॉलरशिप संस्था : UGC

कौन कर सकता है आवेदन : Undergraduate/Post Graduate Appearing Students

कितनी मिलेगी राशि : According to Category

आवेदन प्रक्रिया : ऑनलाइन

योजना का प्रकार : सरकारी

महत्वपूर्ण तिथियाँ -

आवेदन आरंभ तिथि : Coming Soon

आवेदन अंतिम तिथि : Coming Soon

संस्थान में फॉर्म जमा करने की तिथि :

बताते चले की इस स्कॉलरशिप के लिए आवेदन प्रकिया ऑफलाइन/ऑफलाइन दोनों है. आपको हमने ऊपर बताया है की निर्देशों का पालन करते हुए आपको अपना आवेदन भरना होगा. स्कॉलरशिप को लेकर अधिक जानकारी के लिए आप ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर जानकारी ले सकते हैं.



Next Story