राष्ट्रीय

Free Electricity 2023: सरकार का बड़ा तोहफा! Aadhaar से बिजली कनेक्‍शन जोडने पर 100 यूनिट तक फ्री बिजली देने का ऐलान

Free Electricity 2023
x

Free Electricity 2023

Free Electricity: बिजली व्यवस्था को लेकर प्रदेश की सरकारे लगातार नए-नए फंडा आजमा रही हैं।

Free Electricity: बिजली व्यवस्था को लेकर प्रदेश की सरकारे लगातार नए-नए फंडा आजमा रही हैं। हाल के दिनों में तमिलनाडु सरकार ने ऐलान किया है कि अब प्रदेश के उन्हें उपभोक्ताओं को फ्री में बिजली दी जाएगी जिनके बिजली कनेक्शन आधार से लिंक होंगे। ऐसे में आवश्यक हो गया है कि अगर फ्री में बिजली पानी है तो अपनी बिजली कनेक्शन को आधार से लिंक करवाएं।

100 यूनिट फ्री बिजली Add electricity connection to Aadhaar

तमिलनाडु सरकार का स्पष्ट कहना है कि प्रदेश में अब उन्हें उपभोक्ताओं को 100 यूनिट फ्री बिजली दी जाएगी जिन्होंने अपने बिजली कनेक्शन को आधार से लिंक करवा लिया है। जिन्होंने नहीं करवाया है उन्हें पूरे पैसे देने होंगे।

एक ओर सरकार का इस तरह का फरमान तो वही दूसरी ओर उपभोक्ताओं द्वारा शिकायत की जा रही है की टीएएनजीईडीसीओ के कार्यालय में आधार लिंक काउंटर बनाए गए हैं। लेकिन वहां अव्यवस्था का आलम है। उपभोक्ताओं को परेशान होना पड़ रहा है। बताया गया है कि समय पर कार्य न होने से उपभोक्ता परेशान हैं। ऐसे में इस और भी सरकार को ध्यान देना चाहिए।

निरीक्षण करने पहुंचे मंत्री Free Electricity

उपभोक्ताओं की इस शिकायत पर ध्यान देते हुए बिजली मंत्री वी सेंथिल बालाजी ने चेन्नई के एक काउंटर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को समुचित व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए। क्या है कि बिजली कनेक्शन जुड़वाने के लिए ग्राहकों को किसी भी तरह की असुविधा नहीं होनी चाहिए।

क्या दिए निर्देश Government of Tamil Nadu Free Electricity

सरकार द्वारा आदेश दिया गया है कि बिजली कनेक्शन आधार से लिंक करवाने के लिए आने वाले ग्राहकों को बिजली कार्यालय में बैठक की विशेष व्यवस्था की जाए।

अगर बैठक व्यवस्था मे दिक्कत हो रही है तो टेंट और शामियाने की व्यवस्था कराई जाए। काउंटर बढ़ाए जाएं साथ ही अन्य मैदानी अमले के अधिकारियों की भी ड्यूटी लगाई जाए जिससे समय पर कार्य हो सके।

एग्जीक्यूटिव इंजीनियर की ड्यूटी आधार लिंकिंग की प्रक्रिया की निगरानी के लिए लगाई जाए। अगर किसी काउंटर में कार्य धीमी गति से चल रहा है तो वहां की समस्याओं का निराकरण कार्य में तेजी लाएं।

Next Story