राष्ट्रीय

Buddhadeb Bhattacharya: पश्चिम बंगाल के पूर्व सीएम बुद्धदेव भट्टाचार्य की हालत नाजुक, वेंटीलेटर सपोर्ट पर

Buddhadeb Bhattacharya News
x
Buddhadeb Bhattacharya News: वेस्ट बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य (Buddhadeb Bhattacharya) को सांस लेने में तकलीफ होने की शिकायत पर शनिवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Buddhadeb Bhattacharya Latest News: साल 2000 से 2011 तक बंगाल के मुख्यमंत्री रहे बुद्धदेव भट्टाचार्य (Buddhadeb Bhattacharya) को सांस लेने में तकलीफ होने की शिकायत पर शनिवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य की तबीयत अचानक ज़्यादा खराब हो जाने के बाद आनन-फानन में पालम एवेन्यू स्थित आवास अस्पताल ले जाया गया।

बताया गया की उन्हें मेकैनिकल वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है। बुद्धदेव भट्टाचार्य कुछ समय से सीओपीडी (chronic obstructive pulmonary disease) और उम्र संबंधी अन्य बीमारियों से जूझ रहे हैं।

अस्पताल ने क्या कहा

हॉस्पिटल के एक अफसर ने मीडिया से बात करते हुए बताया की, "बुद्धदेव भट्टाचार्य को सांस लेने में काफी तकलीफ है और यह बहुत ज़्यादा बढ़ जाने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्हें नॉन इनवेसिव वेंटिलेशन, एंटीबायोटिक्स और अन्य जीवन स्वास्थ्य निगरानियों के तहत ट्रीट किया जा रहा है।

उन्होंने बताया की सभी ज़रूरी जांच कर ली गई है और रिपोर्ट का इंतजार है। बताया गया बुद्धदेव भट्टाचार्य की हालत गंभीर है। उनका ऑक्सीजन लेवल गिरकर 70 फीसदी पर पहुंच गया है और वह बेहोश हो गये है। उनकी निगरानी के लिए एक हृदय रोग विशेषज्ञ और पल्मोनोलॉजिस्ट सहित वरिष्ठ चिकित्सकों की एक टीम गठित की गई है।

परिवार अस्पताल में मौजूद

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बुद्धदेव भट्टाचार्य की पत्नी मीरा भट्टाचार्य और बेटी सुचेतना भट्टाचार्य दोनों ही अस्पताल में मौजूद हैं। बुद्धदेव भट्टाचार्य ने 2015 में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के पोलित ब्यूरो और केंद्रीय समिति से इस्तीफा दे दिया था और 2018 में राज्य सचिवालय की सदस्यता छोड़ दी थी। बता दें की भट्टाचार्य अपने खराब स्वास्थ्य के कारण पिछले कुछ वर्षों से सार्वजनिक जीवन से दूर हैं।

Next Story