राष्ट्रीय

गोवा के 9 विधायकों समेत पूर्व सीएम दिगम्बर कामत बीजेपी में शामिल हो रहे? सच्चाई क्या है

गोवा के 9 विधायकों समेत पूर्व सीएम दिगम्बर कामत बीजेपी में शामिल हो रहे? सच्चाई क्या है
x
What's Going In Goa: गोवा में बीजेपी की सरकार है लेकिन फिर भी कांग्रसी MLA भाजपा ज्वाइन कर सकते हैं ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं

गोवा में क्या चल रहा: महाराष्ट्र के बाद अब गोवा में राजनितिक गेम शुरू हो गया है, ऐसी अटकले लगाई जा रही हैं कि गोवा के 9 कोंग्रेसी MLA पंजे का साथ छोड़ कमल की तरफ हाथ बढ़ा रहे हैं और इन बागियों में गोवा के पूर्व सीएम दिगंबर कामत का भी नाम है. हालांकि कांग्रेस पार्टी ने इसे सिर्फ एक अफवाह और बीजेपी की चाल बताया है.

गौरलतब है कि महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के साथ क्या हुआ यह पूरा देश जनता है, उद्धव ठाकरे की सरकार उन्ही के मंत्री ने गिरा दी, खैर महाराष्ट्र में तो बीजेपी की सरकार नहीं थी इसी लिए वहां तख्तापलट हुआ. मगर गोवा में तो सरकार भारतीय जनता पार्टी की ही है फिर वहां के कांग्रसी MLA बीजेपी क्यों ज्वाइन करना चाहते हैं?

गोवा के कांग्रेस विधायक बीजेपी ज्वाइन कर रहे?

मिडिया सूत्रों से पता चला है कि गोवा में 9 MLA और बड़े नेता जल्द ही बीजेपी का दामन थामने वाले हैं. राज्य के पूर्व सीएम और वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिगम्बर कामत खुद बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. बता दें की गोवा में कांग्रेस के 11 MLA को अप्रैल में हुए चुनाव में जीत मिली थी और बीजेपी को 20 सीटों में जीत हासिल हुई. दोनों पार्टियों को बहुमत नहीं मिला। लेकिन MGP के 2 MLA और अन्य पार्टियों के गठबंधन से बीजेपी की सरकार गोवा में बनी. कोंग्रेसियों के बीजेपी ज्वाइन करने से भाजपा को फायदा सिर्फ इतना होगा कि गोवा से कांग्रेस ही खत्म हो जाएगी। बीजेपी का लक्ष्य है कांग्रेस मुक्त भारत।

गोवा के MLA कांग्रेस से नाराज हैं

कांग्रेस भले ही अपने विधायकों के बीजेपी में शामिल होने की बात को अफवाह बता रही है लेकिन पार्टी गोवा के नाराज विधायकों को मानाने में भी लगी हुई है. कुछ MLA दिल्ली गए हुए हैं तो कुछ चुप-चाप होटल में मीटिंग कर रहे हैं. कांग्रेस सहमी हुई है क्योंकि गोवा में 2019 में भी 10 कांग्रेस MLA ने पार्टी छोड़ बीजेपी ज्वाइन कर ली थी. ऐसा पता चला है कि केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी गोवा जा रहे हैं.जहां वो कांग्रेस के नाराज विधायकों को बीजेपी ज्वाइन करा सकते हैं.


Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story