राष्ट्रीय

ओडिशा के कई जिलों में बाढ जैसी स्थिति, अगले 2 दिनों के लिए रेड अलर्ट जारी, 12 जिलों की स्कूलों में लगा ताला!

ओडिशा के कई जिलों में बाढ जैसी स्थिति, अगले 2 दिनों के लिए रेड अलर्ट जारी, 12 जिलों की स्कूलों में लगा ताला!
x
Odisha Heavy Rainfall Red Alert News, School Holidays For 03 August 2023: ओडिशा में लगातार बारिश से सुवर्णपुर और क्‍योंझर जिलों के कुछ हिस्‍सों में बाढ जैसी स्थिति उत्‍पन्‍न हो गई है

Odisha Heavy Rainfall Red Alert, School Holidays For Friday 3 August 2023: ओडिशा में लगातार बारिश से सुवर्णपुर और क्‍योंझर जिलों के कुछ हिस्‍सों में बाढ जैसी स्थिति उत्‍पन्‍न हो गई है।

मिली के जानकारी के अनुसार सड़कों पर जलभराव के कारण इन जिलों के कुछ स्‍थान अलग थलग पड़ गये हैं। सुवर्णपुर में बिरमहाराजपुर क्षेत्र के निवासियों पर बाढ का सबसे ज्‍यादा असर पड़ा है क्‍योंकि बाढ का पानी कई निचले गांवों में घुस गया है। भुवनेश्‍वर और कटक में भी आज तेज वर्षा हो रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस बीच मौसम विभाग ने बंगाल की खाड़ी (Bay Of Bengal) में बने कम दबाव के क्षेत्र (Low Pressure Area) के गहरे दबाव में बनने के बाद अगले 48 घंटे में तेज वर्षा की चेतावनी दी है। बाद में इसके कमजोर पड़ने की संभावना है।

इन जिलों रेड अलर्ट जारी

बता दें की सुन्‍दरगढ, झारसुगुड़ा, बारगढ और सम्‍बलपुर में आज रेड अलर्ट जारी किया गया है। तेरह जिलों में ऑरेंज अलर्ट और दस जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है। क्‍योंझर, बोलांगीर, सुवर्णपुर, कालाहांडी, संबलपुर, ढेंकनाल, मयूरभंज, अंगुल, बौध, नयागढ, बालासोर और नौपाडा में आज सभी सरकारी और प्राइवेट स्‍कूलों में अवकाश की घोषणा की गयी है।

इन जिलों में स्कूलों स्कूलों की छुट्टी घोषित

बंगाल की खाड़ी के ऊपर गहरे दबाव के प्रभाव के कारण ओडिशा के कई हिस्सों में लगातार बारिश जारी है, क्योंझर, बोलांगीर, कालाहांडी, सुबरनापुर, संबलपुर, ढेंकनाल, मयूरभंज, अंगुल, बौध, नयागढ़, बालासोर और नुआपाड़ा में सभी सरकारी और निजी स्कूल बुधवार को छुट्टी घोषित कर दी गयी थी। तो वहीं गुरुवार को अधिकारियों ने 12 से अधिक जिलों में शैक्षणिक संस्थानों को अस्थायी रूप से बंद करने की घोषणा की है।



Next Story