राष्ट्रीय

उत्तराखंड में बाढ़ का कहर जारी, पिण्डर नदी ऊफान पर, घरो में घुसा पानी, स्कूलों में छुट्टियों को लेकर अपडेट

उत्तराखंड में बाढ़ का कहर जारी, पिण्डर नदी ऊफान पर, घरो में घुसा पानी, स्कूलों में छुट्टियों को लेकर अपडेट
x
Uttarakhand Weather Forecast, DM Order For School Holiday Update 19 August Saturday: उत्तराखंड में आज मौसम का मिला-जुला असर देखने को मिल रहा है।

Uttarakhand Weather Forecast, DM Order For School Holiday Update 19 August Saturday: उत्तराखंड में आज मौसम का मिला-जुला असर देखने को मिल रहा है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में बादल छाए हुए हैं, तो वहीं कुछ हिस्सों में हल्की धूप खिली हुई है। देहरादून सहित राज्य के विभिन्न स्थानों में कल रात को मध्यम से तेज बारिश हुई।

उत्तराखंड के चमोली जिले के थराली क्षेत्र में अत्यधिक बारिश होने से जिले की पिण्डर नदी ऊफान पर है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पिण्डर नदी का पानी मंदिर और कुछ घरों में घुसने की सूचना है। तो वहीं जानकारी के अनुसार पौड़ी जिले कोटद्वार-दुगड्डा राष्ट्रीय राजमार्ग पर आमसौड़ के पास एक बार फिर से भूस्खलन के कारण यातायात प्रभावित हुआ है।

बताया जा रहा है की राज्य की 150 से अधिक सड़कें आवाजाही के लिये बंद हैं, इन्हें खोलने के प्रयास जारी हैं। वहीं, चारधाम यात्रा के लिए जाने वाले सभी रास्ते शुक्रवार को आवाजाही के लिए खुले हैं। तो इसी बीच मौसम विभाग ने उत्तराखंड के ज़्यदातर इलाको में हल्की से मध्यम बारिश और कहीं-कहीं तेज बौछारें पड़ने का अनुमान व्यक्त किया है।

स्कूलों में छुट्टी को लेकर अपडेट

पिछले दिनों कई राज्यों में भारी बारिश के चलते स्कूलों में छुट्टी का ऐलान किया गया था। मौसम की गंभीरता को देखते हुए राज्यों के स्थानियों प्रशासन छुट्टी की घोषणा कर सकते हैं। ऐसे में छात्रों के अभिभावकों को सलाह दी जाती है की कोई भी फेक न्यूज़ के झांसे में न आये। क्योंकि पछले दिनों सोशल मीडिया में कई जगह छुट्टियों से जुड़ा फेक ऑर्डर सर्कुलेट किया गया है। ऐसे में पेरेंट्स के बीच भ्रम की स्थिति उत्पन्न हो जाती है। खैर छुट्टियों से जुड़ा कोई भी अपडेट हमारे पास आता है तो हम अपडेट करते रहेंगे। तब तक के लिए आप RewaRiyasat.Com में बाकी की अच्छी-अच्छी ख़बरें पढ़े और घरो में सुरक्षित रहें...

Next Story