राष्ट्रीय

उत्तराखंड में भारी बारिश के चलते बाढ़ के हालत, 200 से अधिक सड़के बंद, स्कूलों में जारी करनी पड़ी छुट्टियां

उत्तराखंड में भारी बारिश के चलते बाढ़ के हालत, 200 से अधिक सड़के बंद, स्कूलों में जारी करनी पड़ी छुट्टियां
x
Uttarakhand Heavy Rainfall Alert, School Closed News: उत्तराखंड में भारी बारिश ने तबाही मच राखी है। उत्‍तराखंड में अगले तीन दिन के लिए राज्‍य के सभी जिलों में भारी वर्षा तथा बिजली गिरने का येलो और ऑरेंज एलर्ट जारी किया है।

Uttarakhand Heavy Rainfall Alert, School Closed News: उत्तराखंड में भारी बारिश ने तबाही मच राखी है। उत्‍तराखंड में अगले तीन दिन के लिए राज्‍य के सभी जिलों में भारी वर्षा तथा बिजली गिरने का येलो और ऑरेंज एलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने चमोली, रूद्रप्रयाग, बागेश्‍वर, चंपावत और नैनीताल जिले में आज भारी वर्षा के लिए ऑरेंज एलर्ट जारी किया है। देहरादून मौसम केन्‍द्र ने कहा कि गढवाल और कुमाऊ संभाग में भारी वर्षा के कारण भूस्‍खलन हो सकता है। जिसके कारण कुछ राजमार्गों पर आवागमन अवरूद्ध हो सकता है। मौसम विभाग ने लोगों से वर्षा को ध्‍यान रखते हुए यात्रा करने की सलाह दी है।

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग, देहरादून, पौड़ी और हरिद्वार जिलों में भारी से भारी बारिश का अनुमान जताया है, जबकि गुरुवार को चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, चंपावत, नैनीताल जिलों में भारी बारिश की संभावना है। विभाग के निदेशक डॉ. विक्रम सिंह ने जानकारी दी कि 28 जुलाई को देहरादून, पौड़ी, चंपावत, नैनीताल, ऊधमसिंहनगर व हरिद्वार में भारी से भारी बारिश के आसार हैं। अतिवृष्टि के पूर्वानुमान को देखते हुए डॉ. विक्रम सिंह ने सभी लोगों को सतर्कता और सावधानी बरतने को कहा है।

राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र से प्राप्त जानकारी के अनुसार आपदा में 10 जुलाई से अब तक 29 लोगों की मृत्यु और 32 लोग घायल हुए हैं। वहीं बारिश और भूस्खलन के कारण राज्य में 200 से ज्यादा सड़क मार्ग यातायात के लिए अवरूद्ध हैं, जिन्हें खोलने के प्रयास जारी हैं। उधर बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर रुद्रप्रयाग और गोचर के बीच कमेडा में भारी भूस्खलन के कारण मार्ग अवरुद्ध है।

बता दें की मौसम विभाग की चेतावनी के मद्देनजर बागेश्‍वर, चंपावत और चमोली जिले के पहली से बारहवीं तक के स्‍कूल और सभी आंगनवाड़ी केन्‍द्र बंद रहेंगे।

Next Story