राष्ट्रीय

बिहार में 16 अगस्त तक भारी बारिश के आसार, अलर्ट जारी, स्कूलों में छुट्टी को लेकर UPDATE

बिहार में 16 अगस्त तक भारी बारिश के आसार, अलर्ट जारी, स्कूलों में छुट्टी को लेकर UPDATE
x
Bihar Heavy Rainfall Alert, Weather Forecast, School Holiday Update: बिहार में विभिन्न नदियों के जल ग्रहण क्षेत्रों में भारी बारिश हुई है। मौसम विभाग ने फिर एक बार बिहार में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है।

Bihar Heavy Rainfall Alert, Weather Forecast, School Holiday Update: बिहार में विभिन्न नदियों के जल ग्रहण क्षेत्रों में भारी बारिश हुई है। मौसम विभाग ने फिर एक बार बिहार में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम विभाग के अनुसार बिहार में एक फिर भारी बारिश का दौर शुरू होगा।बताया गया की उत्तर-पूर्व उत्तर प्रदेश और इससे सटे उत्तर-पश्चिम बिहार पर चक्रवाती परिसंचरण औसत समुद्र तल से 3.1 किमी ऊपर तक फैला हुआ है। जिसके चलते बिहार में बारिश का दौर फिर शुरू हो सकता है। बता दें की नेपाल में बारिश का असर शिवहर जिले में देखने को मिला है।

बागमती नदी के जलस्तर में लगातार वृद्धि हो रही है। नदी में उफान के कारण बेलवा के पास स्टेट हाईवे 54 पर पानी आ गया है। इससे पूर्वी चंपारण और शिवहर के बीच सड़क संपर्क भंग हो गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मुंगेर में 4 दिनों से हो रही बारिश के चलते कई इलाकों में बरसाती नदियां उफान पर हैं। मुंगेर जिले में धरहरा प्रखंड में पहाड़ी गांवों में फ्लैश फ्लड जैसी स्थिति देखी गई। तो वहीं धरहरा और टेटिया बंबर प्रखंड में कई इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति है। मुजफ्फरपुर शहर में भारी बारिश के चलते जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है।

बता दें की लगातार हो रही बारिश के कारण गंगा, गंडक, बूढ़ी गंडक, कोसी, कमला बलान और अधवारा समूह समेत प्रमुख नदियों के जलस्तर में वृद्धि देखी जा रही है। गंगा नदी का जलस्तर बक्सर, पटना, भागलपुर और मुंगेर में तेजी से बढ़ रहा है। तो वहीं, नेपाल में हो रही बारिश के चलते भारत नेपाल सीमा पर बाल्मिकीनगर गंडक बराज के सभी गेट खोल दिये गये हैं। इससे तटीय क्षेत्र में बाढ़ का खतरा बढ़ गया है।

अगले 5 दिनों तक मौसम का हाल

क्या बंद रहेंगे स्कूल?

मौसम की गंभीरता को देखते हुए स्थानीय प्रशासन स्कूलों में छुट्टी का ऐलान कर सकता है। जैसे ही हमें स्कूलों में छुट्टी को लेकर अलर्ट मिलता है हम आपको अवगत कराएँगे। फिलहाल अभी कोई भी ऑफिसियल अनाउंसमेंट नहीं हुई है।

Next Story