2019/First vaccine for milk, grocery and medicine, with age limit of 45.jpg

Jaipur News : 45 की उम्र सीमा के साथ दूध, किराना तथा दवा विक्रेताओं को पहले लगे टीका

RewaRiyasat.Com
Sandeep Tiwari
20 Apr 2021

जयपुर (Jaipur News in Hindi): कोरोना के बढते संक्रमण को देखते हुए राजस्थान सरकार ने नई गाइडलाइन जारी कर दिया है। जिसमें कहा गया है कि 45 की उम्र बंधन का पालन करते हुए सबसे पहले उन लोगों को कोरेाना का टीका लगवाया जायेगा जिनके संक्रमित होने पर ज्यादा लोगों के संक्रमित होने का खतरा है। इसमें सब्जी, दूध, किराना और दवा विक्रेताओं को शामिल किया गया है। साथ ही पेपर विक्रेता तथा मीडिया कर्मियों को टीका लगाया जायेगा। 

स्ंक्रमण की रफ्तार तेज

कोरोना की दूसरी लहर कहर ढा रही है। प्रदेश के साथ ही देश की सरकार हर सम्भव प्रयास करने में लगी है। जिसके माध्यम से कोरोना से लोगों की रक्षा की जाय। दिनों दिन संक्रमण की रफतार तेज होती जा रही है। कई राज्यों में स्वास्थ्य से जुडी सामग्री में संकट उत्पन्न हो रहा है।

स्वास्थ्य सचिव ने जारी किया आदेश

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सचिव ने एक आदेश जारी कर कलेक्टरों केा निर्देश जारी किया है। जिसमें कहा गया है हाटस्पाट एरिया में काम करने वालों केा सबसे पहले टीकाकरण में शामिल किया जाय। इनके द्वारा कई लोगों को संक्रमित होने की आशंका बनी रहती हैं। ऐसे में आवश्यक हो जाता है कि इन लोगों को प्राथमिकता के आधार पर टीकाकरण किया जाय।
 

इन्हे लगे पहले टीका

आदेश में कहा गया है कि बैंक कर्मचारी, उद्योगांे में काम करने वाले श्रमिक, फल सब्जी बिक्रेता, ठेला वाले, दवाई के दुकानों में सामान बंेचने वाले, दूध बेचने वाले, अबखबार बांटने वाले हाकर्स, मीडिया कर्मि आद लोगों को प्राथमिकता के आधार पर टीका लगाने की आवाश्यकता होती है।
 

SIGN UP FOR A NEWSLETTER