राष्ट्रीय

Firing On Imran Khan: पाक पूर्व पीएम इमरान खान पर फायरिंग का पूरा मामला

Firing On Imran Khan: पाक पूर्व पीएम इमरान खान पर फायरिंग का पूरा मामला
x
Firing On Imran Khan Full Case: हमलावर ने कहा- अजान के वक़्त DJ में गाने बजाते हैं इमरान खान, अफ़सोस है कि वो बच गए

इमरान खान पर फायरिंग का पूरा मामला: गुरुवार की शाम को पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) को जान से मारने की कोशिश की गई. इस्लामाबाद मार्च के दौरान इमरान खान पर फायरिंग हुई. इस हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई और PTI सांसद फैजल जावेद समेत 13 लोग घायल हो गए. इमरान खान पर हुई फायरिंग का वीडियो (Imran Khan Firing Video) भी सामने आया है.


इमरान खान पर फायरिंग का वीडियो

Imran Khan Firing Video: गुरुवार की शाम जब इमरान खान का मार्च पाक हिस्से वाले पुंजाब के वजीराबाद पहुंचा तभी उनके ऊपर हमला किया गया, इमरान खान के पैर में 4 गोलियां लगीं। इमरान खान कंटेनर में मौजूद थे और हमलावर AK-47 से ताबड़तोड़ गोलियां बरसाए जा रहा था. हमले में घायल हुए इमरान को लाहौर के शौकत खानम अस्पताल में शिफ्ट किया गया.

इमरान खान पर हुई फायरिंग का वीडियो सामने आया है जिसमे हमलावर गोली मारने के बाद भीड़ से बचकर भागने की कोशिश करता है. तभी पीछे उसे उसे कुछ लोग पकड़ लेते हैं. वह फिर से छूट कर भागने लगता है और तभी सुरक्षा गार्ड हमलावर को दबोच लेते हैं.

अफ़सोस है कि वो बच गया


इमरान खान पर फायरिंग करने वाले शख्स का बयान सामने आया, उसने कहा वो अकेला ही इमरान को मारने के लिए आया था. वो पाक पूर्व पीएम को जान से मारना चाहता था क्योंकि इमरान अपने लॉन्ग मार्च में अज़ान के वक़्त भी DJ बजाते हैं. आरोपी का नाम जावेद इक़बाल है. हमलावर ने कहा कि मैंने इमरान को मारने का फैसला अचानक से किया, उसे ज़िंदा देखकर मेरा जमीर गवारा नहीं था.

इमरान खान को गोली लगने का पूरा मामला


Imran Khan Being Shot Full Matter: इमरान खान की पार्टी PTI ने शक जताया है कि इस हमले के पीछे पकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज़ शरीफ, गृहमंत्री राणा सनाउल्लाह और सीनियर मिलिट्री ऑफिसर अधिकारी का हाथ है. इमरान खान की हालत अब सामान्य हो रही है. उनके पैर में लगी गोलियों को निकालने में डेढ़ घंटे का वक़्त लगा. गोली लगने से इमरान खान की पेअर की हड्डी कट गई है.

इब्तिसाम ने बचाई इमरान की जान


इमरान की जान बचाने में इब्तिसाम नमक व्यक्ति की बड़ी भूमिका रही है. इब्तिसाम ने कहामैं कंटेनर से 10 फीट दूर था। तभी हमलावर आया। उसने बर्स्ट फायर करने वाली ऑटोमैटिक पिस्टल में मैग्जीन लोड की। जैसे ही उसने दोनों हाथ ऊपर कर फायर किया, मैंने उसे नीचे की तरफ दबाया। उसके हाथ से पिस्टल छूट गई और निशाना गलत हो गया। वह भागा। मैंने पीछा कर उसे पकड़ लिया। हमलावर ने गोली चला ही दी थी। मैं हाथ न मारता तो इमरान बच नहीं पाते। मैंने देखा कि हमलावर अपनी बंदूक लोड कर रहा है। मैंने उसका हाथ पकड़कर नीचे कर दिया।"

Next Story