राष्ट्रीय

कमर्शियल कांप्लेक्स में लगी आग, 6 लोगों की हुई जलने से मौत

Hyderabad Fire News
x
Hyderabad Fire News: तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद के सिकंदराबाद इलाके में एक बहुमंजिला इमारत में आग लग जाने की वजह से 6 लोगों की मौत हो गई है।

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद के सिकंदराबाद इलाके में एक बहुमंजिला इमारत में आग लग जाने की वजह से 6 लोगों की मौत हो गई है।आग इतनी भयानक थी कि दो दर्जन के करीब लोग इस आग की चपेट में आ गए और बुरी तरह झुलस गए हैं। बताया गया है कि 12 लोगों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। वही जिन 6 लोगों की मौत हुई है उनका इलाज चल रहा था। लेकिन पूरी तरह झुलस जाने की वजह से उन्हें बचाया नहीं जा सका और उनकी मौत हो गई।

शाम के समय लगी आग

सिकंदराबाद में 5 मंजिला व्यवसायिक इमारत में गुरुवार की शाम अचानक आग लग गई। कई कार्यालय बंद हो जाने की वजह से इमारत में भीड़ कम हो गई थी। फिर भी बताया जाता है कि कई कार्यालय खुले हुए थे। जैसे ही इमारत में आग लगी इसकी सूचना पुलिस को देने के साथ ही दमकल विभाग को दी गई।

मौके पर पहुंची 14 गाड़ियां

बताया जाता है आग इतनी भयानक थी कि इस पर काबू पाना नामुमकिन लग रहा था। मौके पर मौजूद पुलिस तथा दमकल कर्मियों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग बुझाने के लिए 14 दमकल गाड़ियों को बुलाया गया था। पुलिस तथा स्थानीय लोगों की मदद से 7 लोगों को सुरक्षित निकाला गया। वही बताया गया कि करीब दर्जन भर से अधिक लोग आग की चपेट में झुलस गए थे उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया।

लोगों की हुई मौत

आग और धुएं की वजह से इमारत में फंसे लोगों का दम घुटने लगा। बताया गया है कि शुरुआत में ही 3 लोगों की मौत हो गई। वही तीन अन्य लोगों ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। बताया गया है कि आग लगने की मुख्य वजह है शॉर्ट सर्किट थी।

Next Story