राष्ट्रीय

EPFO Whatsapp Helpline Number 2022: कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, EPFO ने जारी किया नया WhatsApp हेल्पलाइन नंबर, इन समस्याओ से मिलेगी निजात

EPFO Whatsapp Helpline Number
x

EPFO Whatsapp Helpline Number 

EPFO Whatsapp Helpline Number: ईपीएफओ ने कर्मचारियों की शिकायतों का समय पर निराकरण करने के उद्देश्य से एक हेल्पलाइन नंबर (EPFO Employee Helpline Number) जारी किया है.

EPFO Whatsapp Helpline Number In Hindi: कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (Employees Provident Fund Organization) ईपीएफओ ने कर्मचारियों की शिकायतों का समय पर निराकरण करने के उद्देश्य से एक हेल्पलाइन नंबर (EPFO Employee Helpline Number) जारी किया है। इस हेल्पलाइन नंबर के माध्यम से आप शिकायत कर उसका सलूशन पा सकते हैं। साथ ही अगर आप किसी भी समस्या में मार्गदर्शन चाहते हैं तो इस नंबर परे मैसेज कर लाभ उठाएं। ईपीएफओ ने यह सुविधा 24 घंटे के लिए और सप्ताह के सभी 7 दिनों तक संचालित कर रहा है।

एक लाख से अधिक शिकायतों का हुआ निराकरण EPFO Whatsapp Helpline Number

श्रम मंत्रालय द्वारा बताया गया है कि कर्मचारी भविष्य निधि संगठन द्वारा जारी किया गया हेल्पलाइन नंबर जो व्हाट्सएप नंबर भी है इससे करीब 164040 शिकायतों और शंकाओं का निराकरण किया जा चुका है।

138 क्षेत्रीय कार्यालयों को जोड़ा EPFO Whatsapp Helpline Number

बताया गया है कि कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ने अपने 138 क्षेत्रीय कार्यालयों को इस व्हाट्सएप हेल्पलाइन नंबर से जोड़ रखा है। साथ ही बताया गया है कि हितग्राही इन नंबरों पर अपनी समस्याओं से संबंधित जानकारी ले सकते हैं साथ में अगर किसी तरह की परेशानी हो रही है तो उसकी शिकायत भी दर्ज की जा सकती है।

लगाई गई है पूरी एक टीम EPFO Whatsapp Helpline Number

ईपीएफओ ने केवल हेल्पलाइन व्हाट्सएप नंबर बस जारी नहीं किया है। साथ में एक पूरी टीम लगाई गई है जो समय रहते तुरंत शिकायत या शंका का समाधान करती है। साथ ही व्यवस्थाओं के मूल्यांकन के लिए कार्यालयों का निरीक्षण भी किया जाता है।

EPFO Whatsapp Helpline Number

EPFO द्वारा बताया गया है कि अगर आपका क्षेत्रीय कार्यालय मध्य दिल्ली में है तो व्हाट्सएप हेल्पलाइन नंबर (EPFO Whatsapp Helpline Number) 8178457507 है। वही बताया गया है कि अगर क्षेत्रीय कार्यालय दक्षिण दिल्ली में स्थित है तो इसके लिए व्हाट्सएप हेल्पलाइन नंबर 971754 7174 है।

इन नंबरों पर कॉल कर या फिर मैसेज व्हाट्सएप मैसेज कर आप अपनी समस्या का समाधान पा सकते हैं। साथ ही अगर किसी मामले में मार्गदर्शन चाहते हैं तो वह भी प्राप्त होगा।

Next Story