राष्ट्रीय

कर्मचारियों को फिर मिलेगी गुड न्यूज़, महंगाई भत्ते में होगी 3% वृद्धि! सैलरी में आएगा बंपर उछाल

कर्मचारियों को फिर मिलेगी गुड न्यूज़, महंगाई भत्ते में होगी 3% वृद्धि! सैलरी में आएगा बंपर उछाल
x
7th Pay Commission: केन्द्र के बाद अब राज्य की सरकारे भी कर्मचारियों के मंहगाई भत्ता में बढ़ोत्तरी कर रही है.

7th Pay Commission: कर्मचारियों के भत्ता सुविधा का लगातार विस्तार किया जा रहा है। केन्द्र सरकार ने अपने कर्मचरियों के मंहगाई भत्ता में बढ़ोत्तरी करके 34 प्रतिशत डीए देने का ऐलान कर चुकी है तो वही अब राज्य की सरकारें भी कर्मचारियों को बड़ा तोफा दे रही है। जिसके चलते कर्मचारियो की बल्ले-बल्ले है।

यूपी सरकार बढ़ाएगी भत्ता

केन्द्र सरकार की तरह ही राजस्थान और बिहार के बाद अब उत्तर प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों तथा पेंशनरों को भी बड़ी सौगात मिलने वाली है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अप्रैल महीने के अंत या मई की शुरूआती हफ्ते में योगी सरकार डीए,डीआर में 3 प्रतिशत की बढ़ोतरी कर सकती है।

28 लाख कर्मचारियों का लाभ

यूपी सरकार के इस निणर्य से उत्तर-प्रदेश के तकरीबन 28 लाख कर्मचारियों-पेंशनरों भत्ता को लाभ मिलेगा और वेतन में बड़ा उछाल आएगा। दरअसल यूपी विधानसभा चुनावों में शानदार जीत के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ राज्य के करीब 16 लाख कर्मचारियों और 12 लाख पेंशनरों को अप्रैल या मई में महंगाई भत्ते और महंगाई राहत में 3 प्रतिशत की बढ़ोतरी कर सकती है।

34 प्रतिशत हो जाएगा भत्ता

सरकार के इस निणर्य के बाद यूपी के कर्मचारियों का भी डीए,डीआर केन्द्र के समान 34 प्रतिशत हो जाएगा। दरअसल अभी राज्य के कर्मचारियों को 31 प्रतिशत वेतन भत्ता सरकार दे रही है। वही नए निणर्य को लेकर लेकर वित्त विभाग ने तैयारियां भी शुरू कर दी है, संभवतः इसका जल्द ऐलान किया जा सकता है।

बढ़ेगा एक हजार करोड़ का भार

यूपी के मुख्यमंत्री द्वारा राज्य के कर्मचारियों और पेंशनरों को जो सौगात देने जा रहे है। उससे राज्य सरकार पर करीब 1000 करोड़ रुपए का अतिरिक्त भार आएगा।

Next Story