राष्ट्रीय

3 महीने के अंदर कर्मचारियों को मिलेगा 119% महंगाई भत्ता, जाने Latest Update

3 महीने के अंदर कर्मचारियों को मिलेगा 119% महंगाई भत्ता, जाने Latest Update
x
Employees Dearness Allowance 2023: हाईकोर्ट के आदेश के बाद यह स्पष्ट हो गया है कि अब मकर संक्रांति और लोहरी से पहले पंजाब के सरकारी कर्मचारियों को 119 प्रतिशत महंगाई भत्ता प्राप्त होगा।

Punjab Government Employees Dearness Allowance 2023: हाईकोर्ट के आदेश के बाद यह स्पष्ट हो गया है कि अब मकर संक्रांति और लोहरी से पहले पंजाब के सरकारी कर्मचारियों को 119 प्रतिशत महंगाई भत्ता प्राप्त होगा। न्यायालय के इस आदेश के बाद कर्मचारियों में खुशी की लहर व्याप्त है। सबसे बड़ी बात यह भी है कि न्यायालय ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि 3 महीने के अंदर इसका लाभ दिया जाए।

क्या है मामला Employees DA Hike 2023

जानकारी के अनुसार पंजाब में कुलदीप सिंह और अन्य सरकारी कर्मचारियों ने हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की थी। याचिका में कहा गया था कि समान स्थित वाले कर्मचारियों को समानता के आधार पर भत्ता जारी किया जाए। कर्मचारियों को सुनने के पश्चात हाईकोर्ट ने अहम निर्णय दिया।

क्या आया निर्णय Punjab Government Employees DA Hike 2023

मामले की सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट के न्यायमूर्ति अनिल क्षेत्रपाल ने कहा कि याचिकाकर्ताओं के अलावा सभी कर्मचारियों को समान रूप से स्थित अन्य सभी कर्मचारियों को 3 महीने की अवधि मे इसका लाभ दिया जाएगा। किसी भी कर्मचारी के साथ कोई भी भेदभाव नहीं किया जा सकता।

सरकार ने दिया हलफनामा

राज्य सरकार की तरफ से एडिशनल एडवोकेट जनरल ने पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में इस संबंध में हलफनामा दिया है। राज्य के वकील ने जस्टिस अनिल क्षेत्रपाल की खंडपीठ में उपस्थित होकर स्वीकार किया कि कर्मचारी लाभ के हक़दार हैं उन्हें इसका लाभ दिया जाएगा। साथ ही यह भी कहा कि बिना किसी भेदभाव और असमान व्यवहार के सभी को लाभान्वित किया जाएगा।

Next Story