राष्ट्रीय

Employees Promotion 2023: कर्मचारियों को मिला प्रमोशन और वरिष्ठ वेतनमान का लाभ, 19 मई 2001 से वेतनमान देने की घोषणा, जारी हुआ आदेश

Employees Promotion 2023
x

Employees Promotion 2023

professor promotion letter 2023: सरकार ने 6 प्रोफसरों को प्रमोशन का लाभ देने के लिए कई बार विश्वविद्यालय को पत्र लिखा.

Rajasthan University Professors Promotion 2023: सरकार ने 6 प्रोफसरों को प्रमोशन का लाभ देने के लिए कई बार विश्वविद्यालय को पत्र लिखा। लेकिन रजिस्ट्रार ने पदोन्नति नहीं दी। मजबूरन प्रोफेसर धरने पर बैठ गये। अंत में राजस्थान विश्वविद्यालय के कुलपति ने 6 प्रोफेसरों को पदोन्नति के साथ ही वरिष्ठ वेतनमान का लाभ दिया। इसके लिए विश्वविद्यालय द्वारा जारी किये गये पत्र में कहा गया है कि 19 अगस्त 2008 से पहले के किसी भी तरह के ऐरियर का भुगतान नहीं किया जायेगा।

क्या है पूरा मामला Professor Promotion 2023

जनकारी के अनुसार राजस्थान विश्वविद्यालय के 6 रिसर्च एसोसिएट को वर्ष 2009 में रिडेजिग्नेट कर दिया गया था। इसमें रिसर्च एसोसिएट अशोक सिंह, सुरेंद्र सिंह, नरेश मलिक, रमेश चावला, महिपाल यादव और पीएल बत्रा का नाम शामिल है।

एक ओर जहां विश्वविद्यालय के रजिस्टार पदोन्नति का आदेश जारी नही कर रहे थे। वहीं सिंडिकेट भी असिस्टेंट प्रोफेसर्स को 19 मई 2001 से पदोन्नति का लाभ देने की अनुसंसा कर दी। वहीं राज्य सरकार ने भी विश्वविद्यालय को पत्र लिखकर कहा कि इन्हे प्रमोशन का लाभ दिया जाय। लेकिन इस मामले में विश्वविद्यालय अपने अडियल रूख अपनाये रहा।

विश्वविद्यालय के इस रवैये से परेशान होकर रिसर्च एसोसिएट अशोक सिंह, सुरेंद्र सिंह, नरेश मलिक, रमेश चावला, महिपाल यादव और पीएल बत्रा धरने पर बैठ गये। अब अंत में कुलसचिव को झुकना पड़ा और विश्वविद्यालय की ओर से पत्र जारी कर 19 मई 2001 के वेतनमान दिये जाने की घोषणा की।

क्या है आदेश में Employees Promotion 2023

विश्वविद्यालय की ओर से जारी किये गये पत्र में बताया गया है कि 6 रिसर्च एसोसिएट को सीएएस के अंर्तगत वरिष्ठ वेतनमान का लाभ दिया गया है। अब यह 6 प्रोफेसर 272 प्रोफेसरों के समकक्ष मानकर वेतनमान को मंजूरी दी गई है।

Next Story