राष्ट्रीय

Employees Old Pension Scheme 2022: कर्मचारियों-अधिकारियो के लिए बड़ी खबर! पुरानी पेंशन योजना का लाभ लेने के लिए 31 दिसंबर तक करे ये काम, फटाफट जाने

Employees Old Pension Scheme 2022: कर्मचारियों-अधिकारियो के लिए बड़ी खबर! पुरानी पेंशन योजना का लाभ लेने के लिए 31 दिसंबर तक करे ये काम, फटाफट जाने
x
Old Pension Scheme: देश के जिन प्रदेशों मे पुरानी पेंशन योजना लागू कर दी गई है वहां के कर्मचारी इसका लाभ पाने आवेदन कर रहे हैं।

Employees Old pension Scheme 2022: देश के जिन प्रदेशों मे पुरानी पेंशन योजना लागू कर दी गई है वहां के कर्मचारी इसका लाभ पाने आवेदन कर रहे हैं। पथरिया में झारखंड सरकार भी कर्मचारियों को ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 31 दिसंबर तक के लिए बढ़ा दी है। पुरानी पेंशन योजना का लाभ प्रदेश के 90 प्रतिशत कर्मचारियों को मिलेगा। कर्मचारियों द्वारा लगातार ऑनलाइन आवेदन किया जा रहा है तो वही प्राप्त आवेदनों का चयन सरकार की ओर से किया जा रहा है।

बढ़ाई गई तारीख Jharkhand Old Pension Scheme 2022

1 सितंबर से झारखंड सरकार ने पुरानी पेंशन योजना को लागू कर दिया है। कर्मचारियों को विकल्प चयन के लिए स्वीकृत दी गई है। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 31 दिसंबर तक के लिए बढ़ा दी गई है। इस अवधि के दौरान कर्मचारी ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

एक लाख से अधिक कर्मचारियों ने किया आवेदन Old Pension Scheme 2022

1 दिसंबर 2004 के बाद नियुक्त राज्य कर्मचारियों को पेंशन योजना का लाभ दिया जाएगा। अभी तक के प्राप्त आंकड़े के अनुसार 101412 राज्य कर्मचारियों द्वारा पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन किया है। वर्तमान में 114326 कर्मचारी है।

वही जानकारी मिल रही है कि कोषागार अधिकारियों द्वारा 100393 कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना के पत्र की जांच कर स्वीकृति दे दी गई है। उनके जीपीएफ कटौती को भी शुरू कर दिया गया है। कर्मचारियों के 1 माह के वेतन पुरानी पेंशन योजना के तहत किया गया है।

100 कर्मचारियों ने किया नई पेंशन का चयन Old Pension Scheme benefits

राज्य सरकार द्वारा जानकारी दी गई है कि नई पेंशन योजना का चयन करीब 100 कर्मचारियों ने किया है। वही बताया गया है कि वर्ष 2023-24 मे रिटायर होने वाले कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना से जुड़ने के बाद कोई खास लाभ नहीं प्राप्त होगा।

Next Story