राष्ट्रीय

Elyments App / भारत में लांच हुआ सोशल मीडिया सुपर ऐप एलिमेंट्स, जानिए कैसे करता है काम

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:25 AM GMT
Elyments App / भारत में लांच हुआ सोशल मीडिया सुपर ऐप एलिमेंट्स, जानिए कैसे करता है काम
x
चीनी ऐप्स बैन होने के बाद देशी एप्स की बाढ़ आ गई है. ऐसा ही एक ऐप Art of Living Foundation द्वारा तैयार किया गया है. इस App का नाम Elyments

भारत में चीनी ऐप्स बैन होने के बाद देशी एप्स की बाढ़ आ गई है. ऐसा ही एक ऐप Art of Living Foundation द्वारा तैयार किया गया है. इस App का नाम Elyments रखा गया है. Elyments App एक सोशल मीडिया ऐप्प है. इसे भारत के उपराष्ट्रपति वैकैया नायडू ने लांच किया है.

यह Google Play Store और IOS App Store पर भी उपलब्ध है. बता दें TikTok के विकल्प के तौर पर वैसे भी भारत में रोपोसो, चिंगारी और मित्रों जैसे कई एप लॉन्च कर दिए गए हैं जिसके चंद घंटों में ही करोड़ों यूजर्स बन गए हैं. चाइनीज एप के लगातार बहिष्कार किए जाने के बाद अब भारतीय सोशल मीडिया एप पर लोगों को भरोसा बढ़ने लगा है और अब इन्हीं एप पर लोग अपनी क्रिएटिविटी दिखा रहे हैं.

Samsung Offer: सैमसंग अपने 2020 QLED 8K टीवी के साथ दो Galaxy S20+ फोन मुफ्त दे रहा है

Download करने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें

क्या है Elyments App

यह एक ऑल आउट सोशल मीडिया एप है जो फीचर के मामले में काफी हद तक फेसबुक के जैसा है. यह बेंगलुरु के प्राइवेट कंपनी में काम करने वाले एक आईटी कंसल्टेंट के द्वारा बनाया गया है. सुमेरु सॉफ्टवेयर सॉल्यूशंस आईटी कंपनी में करीब 1000 इंप्लाई काम करते हैं.

इस एप में फेसबुक, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप जैसे कई फीचर्स एक ही प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध हैं जहां पर यूजर्स को एक ही जगह पर कई सारे सोशल मीडिया का लुत्फ मिल जाता है, इसलिए सुपर एप नाम दिया गया है.

Non Chinese Smartphones / 15000 से कम के बजट में ये हैं बेस्ट स्मार्टफोन्स, देखें लिस्ट

लांच होते ही 5 मिलियन से अधिक डाउनलोड

एप को अभी तक 5 मिलियन से भी ज्यादा डाउनलोड मिल चुके हैं. अभी तक इसका कोई वेब वर्जन नहीं आया है. यह 8 से ज्यादा भारतीय भाषाओं में मौजूद है. यहां पर आप फ्रेंड्स बना सकते हैं, उनके साथ बातें कर सकते हैं, कंटेंट ब्राउज कर सकते हैं और उन्हें कॉल भी कर सकते हैं.

सुपर एप क्यों?

एप को तीन पार्ट में बांटा गया है- हब, सोशल और चैट. हब में क्यूरेटेड कंटेंट होता है ये थीम बेस्ड कंटेंट होते हैं जैसे लाइफस्टाइल, फैशन, स्पोर्ट्स. इसमें आपको गेम भी मिल जाता है.

ShareChat के देसी Tik-tok ‘Moj’ के एक सप्ताह के भीतर एक मिलियन से अधिक डाउनलोड हुए ,ये हैं इस ऐप की विशेषता

सेकेंड पार्ट है सोशल जहां पर फ्रेंड्स और अन्य लोगों के फीड्स मिल जाएंगे हालांकि यहां पर आपको अभी राइटिंग और एडिटिंग का ऑप्शन मिलता है. चैट सेक्शन में आपको अपने दोस्तों के साथ ऑनलाइन आखर चैट करने का और उन्हें कॉल लगाने का मौका मिलता है.

वायरल न्यूज़ के लिए : Ajeeblog.com विजिट करिये ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:
Next Story
Share it