राष्ट्रीय

आज लॉन्च होगा देश का पहला देसी सोशल मीडिया एप Elyments, जानिए इसमें क्या है खास

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:25 AM GMT
आज लॉन्च होगा देश का पहला देसी सोशल मीडिया एप Elyments, जानिए इसमें क्या है खास
x
आज लॉन्च होगा देश का पहला देसी सोशल मीडिया एप Elyments, जानिए इसमें क्या है खासआज  देश का पहला 'सुपर सोशल मीडिया एप एलाइमेंट्स (Elyments)

आज लॉन्च होगा देश का पहला देसी सोशल मीडिया एप Elyments, जानिए इसमें क्या है खास

आज देश का पहला 'सुपर सोशल मीडिया एप एलाइमेंट्स (Elyments) लॉन्च होने वाला है। खास बात यह है कि इस एप की लॉन्चिंग उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू करने वाले हैं। दावा है कि यह देश का पहला सोशल मीडिया एप है। Elyments को एक हजार से अधिक आई टी प्रोफेशनल्स ने तैयार किया है। Elyments भारत में बनी पहली सोशल मीडिया सुपर एप है, वैसे तो यह एप पहले से ही गूगल प्ले-स्टोर पर मौजूद है और इसे एक लाख से अधिक लोगों ने डाउनलोड कर लिया है, लेकिन इसकी आधिकारिक लॉन्चिंग पांच जुलाई को भारत के उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू करेंगे।

PPE किट में डांस करती डॉक्टर का वीडियो हुआ वायरल आप भी देखिये Viral Video

इसकी लॉन्चिंग पर आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्री श्री रविशंकर भी होंगे। एप के लॉन्चिंग में स्वामी रामदेव, अयोध्या रामी रेड्डी, सुरेश प्रभु, आर वी देशपांडे, अशोक पी हिंदुजा, जी एम राव, सज्जन जिंदल जैसी हस्तियां भी मौजूद होंगी।

Elyments एप के यूजर्स का डाटा देश में ही सुरक्षित रहेगा और यूजर्स की स्पष्ट सहमति के बिना किसी तीसरी पार्टी को नहीं दिया जाएगा। यह एप आठ से अधिक भारतीय भाषाओं में उपलब्ध है। इस एप में सोशल मीडिया फीड के अलावा ऑडियो-वीडियो कॉलिंग की भी सुविधा होगी।

Kanpur Encounter: कौन हैं विकास दुबे? कानपुर में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या के पीछे आदमी

डेटा प्राइवेसी पर विशेष जोर आमतौर पर सोशल मीडिया पर डेटा प्राइवेसी को लेकर सवाल खड़े होते हैं. इसलिए इस देसी सोशल मीडिया ऐप में डेटा प्राइवेसी को सबसे ज्‍यादा ध्‍यान में रखा गया है. जानकारी के मुताबिक Elyments ऐप में यूजर का डेटा सुरक्षित रहेगा और बिना अनुमति केे कोई तीसरी पार्टी नहीं ले सकेगी.
वायरल न्यूज़ के लिए : Ajeeblog.com विजिट करिये ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram
Next Story
Share it