राष्ट्रीय

एल्विश यादव पर सांपों की तस्करी का आरोप: विदेशी लड़कियां बुलाकर रेव पार्टी कराता था बिग बॉस विनर, FIR दर्ज; 5 गिरफ्तार

एल्विश यादव पर सांपों की तस्करी का आरोप: विदेशी लड़कियां बुलाकर रेव पार्टी कराता था बिग बॉस विनर, FIR दर्ज; 5 गिरफ्तार
x
बिग बॉस OTT-2 विनर और यूट्यूबर एल्विश यादव पर सांपों की तस्करी का आरोप लगा है.

बिग बॉस OTT-2 विनर और यूट्यूबर एल्विश यादव पर सांपों की तस्करी का आरोप लगा है। उत्तरप्रदेश की नोएडा पुलिस ने वन्यजीव संरक्षण से जुड़े मामले में शुक्रवार को एफ़आईआर दर्ज की है। मामले में 5 तस्करों को गिरफ्तार किया गया है, इनके पास से 9 सांप भी बरामद हुए हैं। इसके अलावा 20 मिली स्नेक वेनम यानि सांप का जहर भी मिला है।

आरोप है कि यूट्यूबर एल्विश यादव (Youtuber Elvish Yadav) रेव पार्टी कराते है। मामले को लेकर मेनका गांधी से जुड़े एक ऑर्गनाइज़ेशन पीएफ़ए ने स्टिंग ऑपरेशन कर खुलासा किया था। इसकी शिकायत भी पीएफ़ए ने ही पुलिस में की थी।

मामले में नोएडा पुलिस ने 5 सांप तस्करों की गिरफ्तारी कर 9 सांप और 20 मिली स्नेक वेनम यानि सांप का जहर बरामद किया है।

फॉरेस्ट ऑफिसर प्रमोद श्रीवास्तव के अनुसार, सांप के जहर का इस्तेमाल रेव पार्टियों में नशे के लिए किया जाता है। ये यूट्यूबर्स का गैंग है, जो इस तरह की पार्टियों को ऑर्गनाइज़ करता है।

मेनका गांधी से जुड़े ऑर्गनाइज़ेशन PFA ने स्टिंग ऑपरेशन किया था

PFA एक ऑर्गनाइज़ेशन है, जिससे मेनका गांधी जुड़ी हुई हैं। इसके एनिमल वेलफ़ेयर ऑफिसर गौरव गुप्ता हैं। जिन्हे शिकायत मिली थी कि यूट्यूबर एल्विश यादव नोएडा-NCR के फार्म हाउस में कुछ लोगों के साथ मिलकर स्नेक वेनम और जिंदा सांपों के साथ वीडियो शूट कराते हैं। साथ ही रेव पार्टियां भी कराते हैं। इस सूचना के बाद गौरव ने अपनी ऑर्गनाइज़ेशन के साथ मिलकर स्टिंग ऑपरेशन किया था।

हमें रेव पार्टी करानी है... झांसा देकर रैकेट पकड़ा

पुलिस में दर्ज FIR में गौरव ने बताया कि हमने NGO के एक व्यक्ति के जरिए एल्विश से संपर्क किया। उसने एल्विश से नोएडा में रेव पार्टी करने और कोबरा वेनम (जहर) का इंतजाम करने को कहा। एल्विश ने एक एजेंट राहुल का नाम बताया। उसका मोबाइल नंबर दिया। हमने राहुल को फोन किया और एल्विश यादव का नाम लेकर उससे बात की, जिस पर वह रेव पार्टी के लिए वेनम का इंतजाम करने के लिए तैयार हो गया।

FIR के मुताबिक, राहुल ने बातचीत के दौरान गौरव से कहा कि आप जहां कहें मैं सांपो के साथ अपने साथियों को लेकर आ जाऊंगा। इसके बाद वो 2 नवंबर को अपनी टीम के साथ सेक्टर-51 सेवरोन बैंकिट हॉल आने को तैयार हो गया। इसकी सूचना गौरव ने जिला वन अधिकारी यानी DFO नोएडा को दी। इसके बाद तय समय और जगह पर सभी तस्कर आ गए। उनसे प्रतिबंधित सांप दिखाने को कहा गया। इसके बाद इन सभी ने सांप दिखाए। तस्करों ने जैसे ही सांप दिखाए। पहले से मौके पर पहुंच चुकी पुलिस और वन विभाग की टीम ने इनको पकड़ लिया।

रेव पार्टी में होता है स्नेक जहर का इस्तेमाल

पकड़े गए तस्करों की पहचान राहुल, टीटूनाथ, जयकरन, नारायण और रविनाथ के रूप में हुई है। इनकी तलाशी लेने पर राहुल की कमर पर टंगे नीले रंग के बैग से 1 प्लास्टिक की बोतल में भरा 20 मिली स्नेक वेनम मिला है। इनके पास से कुल 9 सांप, जिसमें 5 कोबरा, एक अजगर, दो मुही सांप (सैंड बोआ) एक रैट स्नेक (घोड़ा पछाड़) सांप मिले। पूछताछ में बताया कि ये लोग इन सांपों और स्नेक वेनम का प्रयोग रेव पार्टियों में करते है।

एफआईआर भी पढ़िए...

Next Story