राष्ट्रीय

Elon Musk Twitter News: ट्विटर को डिसेंट्रलाइज करने इंजीनियर हायर करेंगे एलन मस्क

Sanjay Patel
22 Nov 2022 7:35 AM GMT
Elon Musk Twitter News: ट्विटर को डिसेंट्रलाइज करने इंजीनियर हायर करेंगे एलन मस्क
x
ट्विटर को डिसेंट्रलाइज करने के लिए एलन मस्क अब इंजीनियर हायर करेंगे। जिसके लिए बकायदे प्लान बनाया जा रहा है। एक रिपोर्ट के मुताबिक मस्क भारत, इंडोनेशिया, ब्राजील और जापान में इंजीनियरिंग टीमों को सेट करके ट्विटर को डिसेंट्रलाइजेशन करना चाहते हैं।

Twitter News: ट्विटर को डिसेंट्रलाइज करने के लिए एलन मस्क अब इंजीनियर हायर करेंगे। जिसके लिए बकायदे प्लान बनाया जा रहा है। एक रिपोर्ट के मुताबिक मस्क भारत, इंडोनेशिया, ब्राजील और जापान में इंजीनियरिंग टीमों को सेट करके ट्विटर को डिसेंट्रलाइजेशन करना चाहते हैं। इंजीनियरिंग और सेल्स में अधिक लोगों को नियुक्त करने के लिए कर्मचारियों के साथ हुई मीटिंग में उन्होंने अपने इस प्लान का खुलासा किया है। मीटिंग के दौरान उन्होंने कहा कि ट्विटर के टेक्नोलॉजी स्टैक को स्क्रैच से बनाने की जरूरत है। बीते दिनों उन्होंने सॉफ्टवेयर इंजीनियरों की आवश्यकता पर जोर देते हुए इसे सर्वोच्च प्राथमिकता बताया था। हालांकि अभी यह पता नहीं चल पाया है कि मस्क किस तरह के इंजीनियर या सेल्स एग्जीक्यूटिव नियुक्त करने का प्लान बना रहे हैं।

ट्विटर एम्प्लॉइज को मिलेगा स्टॉक ऑप्शन

Twitter Employees will get Stock Options: ट्विटर के नए बॉस एलन मस्क ने मीटिंग के दौरान उन कर्मचारियों को इसके फायदे के बारे में भी बताया जो अभी भी ट्विटर के साथ जुड़े हुए हैं। इस दौरान उन्होंने दावा किया कि कर्मचारियों को स्टॉक आप्शंस (शेयर) में भुगतान किया जाएगा इसके साथ ही समय-समय पर उन्हें उन स्टॉक को बेचने का अवसर भी मिलेगा। मस्क ने मीटिंग के दौरान जापान में ट्विटर की मौजूदगी की सराहना करते हुए कहा कि ट्विटर अमेरिका सेंट्रिक नहीं बल्कि जापान सेंट्रिक है। यहां उल्लेखनीय है कि मस्क की दूसरी कंपनी स्पेसएक्स भी इसी तरह के स्टॉक ऑप्शन्स कर्मचारियों को प्रदान करती है।

स्टॉक ऑप्शन क्या है?

ट्विटर की कमान संभालने के बाद एलन मस्क इसमें बड़े बदलाव करने में जुटे हुए हैं। अब कई देशों में इंजीनियर हायर करने का प्लान है। इस दौरान कर्मचारियों को स्टॉक ऑप्शन भी दिया जाएगा। स्टॉक ऑप्शन का मतलब है कंपनी के कर्मचारी को मार्केट प्राइस से काफी कम कीमत पर शेयर प्रदान करना। एलन मस्क को भी टेस्ला ने कंपंसेशन पैकेज के रूप में स्टॉक ऑप्शन दिए थे। इस दौरान टेस्ला ने कहा था कि अगर एलन फाइनेंशियल टारगेट को पूरा कर लेते हैं तो उन्हें यह पैकेज दिया जाएगा। जिसे मस्कर ने पूरी भी कर लिया था। कम कीमत पर कंपनी द्वारा कर्मचारियों को दिए गए शेयरों को शर्तों के मुताबिक बेचकर वह अच्छा खासा मुनाफा कमा सकते हैं।

Next Story