राष्ट्रीय

Electricity Bill Latest Update December 2022: सरकार का बिजली बिल को लेकर बड़ा ऐलान, वन टाइम सेटलमेंट योजना की शुरू, फटाफट उठाएं योजना का लाभ

Electricity Bill Latest Update
x

Electricity Bill Latest Update

Electricity Bill News: समय पर बिजली का भुगतान न करने से बिल बढ़ता गया और हालत यह है कि उसे जमा करने में उपभोक्ता परेशान (Electricity Bill payment) हो रहे हैं.

Electricity Bill Goa Govt: समय पर बिजली का भुगतान न करने से बिल बढ़ता गया और हालत यह है कि उसे जमा करने में उपभोक्ता परेशान (Electricity Bill payment) हो रहे हैं। वहीं हालत यह है कि उपभोक्ताओं पर बकाया 402 करोड़ रूपये वसूलने में सरकार के हांथ पैर फूल रहे हैं। सरकार बिजली की बकाया राशि एकत्र करना चाह रही है। ऐसे में वन टाइम सेटलमेंट योजना का आफर उपभोक्ताओं को दिया गया है। माना जा रहा है कि इस योजना से काफी बकाया वसूला जा सकता है।

सीएम ने किया ऐलान

वन टाइम सेटलमेंट योजना गोवा (Electricity bill one time settlement scheme goa) के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत लेकर आये है। कैबिनेट बैठक में उन्होने इसके लिए घोषणा भी कर दी है। सीएम का कहना है कि यह योजना अगले 6 महीने तक लागू रहेगी।

17 हजार उपभोक्ताओं पर बकाया बिल

जानकारी के अनुसार वर्तमान समय में करीब 17801 उपभोक्ता है। जिनके बिजली के बिल लंबित है। पूर्व में वन टाइम सेटलमेंट योजना लाई गई थी। जिसमें ज्यादातर बकायादारों ने योजना का लाभ लेते हुए अपने बकाया बिल का भुगतान कर दिया था। इस योजना की सफलता को देखते हुए एक बार फिर लागू करने की घोषणा की गई है।

ऊर्जा मंत्री ने की अपील

मुख्यमंत्री की इस घोषण के बाद प्रदेश के ऊर्जा मंत्री सुदीन धवलीकर ने उपभोक्ताओं से अपील की। उनका कहना है कि बिजली के बकायादार इस योजना का लाभ लें। सेटलमेंट योजना में औद्योगिक इकाइयों को भी शामिल किया गया है। जिनका बिजली बिल काफी समय से नहीं चुकाया गया है। वही इस योजना के माध्यम से सुरक्षित और सहज तरीके से जमा करें।

Next Story