राष्ट्रीय

Rajasthan Cyclone Biparjoy Alert: 5 जिलों में हाई अलर्ट, तेज हवाओं के साथ भारी बारिश की चेतावनी

Rajasthan Cyclone Biparjoy Alert
x
Rajasthan Cyclone Biparjoy Alert: मौसम विशेषज्ञों के अनुसार 16 व 17 जून को जैसलमेर, अजमेर बीकानेर राजसमंद उदयपुर और सिरोही जिलों मे भी भारी बारिश की चेतावनी दी है।

Rajasthan Cyclone Biparjoy Weather Alert, 15 June Ka Mausam,Tufan News: मौसम विभाग के अनुसार अरब सागर में बने चक्रवात बिपरजॉय के गुजरात के नजदीक आते ही राजस्थानमें भी इसका असर देखने को मिलेगा मौसम विभाग ने चक्रवात की तीव्रता को देखते हुए 16 और 17 जून को पाँच जिलों के लिए हाइ अलर्ट का पूर्वानुमान जारी किया है।

जानकारी के अनुसार बाड़मेर,जालोर,जोधपुर, नागौर, पाली समेत 5 जिलों के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विशेषज्ञों के अनुसार 16 व 17 जून को जैसलमेर, अजमेर बीकानेर राजसमंद उदयपुर और सिरोही जिलों मे भी भारी बारिश की चेतावनी दी है।

बता दें की मौसम केन्द्र जयपुर के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि 16 जून को जालौर, बाड़मेर, जोधपुर और जैसलमेर जिलों में भारी बारिश होने की आशंका है, जिसे देखते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। जबकि इसी दिन बीकानेर, पाली और सिरोही जिलों के लिए येलो अलर्ट है। 17 जून को जालौर, बाड़मेर, जोधपुर, जैसलमेर के अलावा सिरोही, पाली, नागौर और बीकानेर जिलों के लिए भी ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इन जिलों के अलावा उदयपुर, राजसमंद, भीलवाड़ा, अजमेर और चूरू जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।

Next Story